दाद, खाज, खुजली को मात्र 3 दिन में जड़ से खत्म कर देता है यह नुस्खा, परेशान है तो एक बार आजमाकर देखें

कल्याण आयुर्वेद- दाद, खाज, खुजली का होना एक आम समस्या है जो किसी को भी हो सकता है. अगर देखा जाए तो इस समस्या से लगभग 90% लोग पीड़ित हैं. इस बीमारी की जड़ है हमारा कल्चर, आजकल के कल्चर में बहुत टाइट कपड़े पहनते हैं और हमारा पसीना सुख नहीं पाता है या जब हम नहाते हैं तो जल्दी-जल्दी में कपड़े पहन लेते हैं और वह कपड़ा गीली हो जाती है.

दाद, खाज, खुजली को मात्र 3 दिन में जड़ से खत्म कर देता है यह नुस्खा, परेशान है तो एक बार आजमाकर देखें

जिस जगह पर गिलापन बना रहता है. उसी जगह पर फंगल अटैक कर देता है और दाद उत्पन्न हो जाता है और अगर इसका उपचार सही समय पर ना किया जाए तो यह भयंकर रूप धारण कर लेता है और धीरे-धीरे फैलने लगता है और इसे रोका न जाए तो यह पूरे शरीर में हो सकता है.

आज हम दाद, खाज, खुजली को जड़ से खत्म करने के नुस्खा बताने जा रहे हैं इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और खर्च भी कम है.

तो चलिए जानते हैं इस नुस्खे के बारे में-

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको 4 चीजों की जरूरत पड़ेगी.

नींबू का रस 20 मिलीलीटर.

हल्दी का पाउडर 1 चम्मच.

एलोवेरा जेल 10 मिलीमीटर.

पपीते का दूध 5 मिलीलीटर.

अब इन सभी चीजों को आपस में अच्छी तरह से मिलाकर सुरक्षित रखें. इसके बाद आपको जिस जगह पर दाद, खाज, खुजली की समस्या है. उस स्थान पर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. 1 घंटे बाद इसे अच्छी तरह से साफ कर इसके बाद उसे को मुलायम बने रहने के लिए नारियल का तेल या वैसलीन लगा लें.

प्रतिदिन ऐसा करने से दो-तीन दिन में ही दाद, खाज, खुजली जड़ से खत्म हो जाता है. यदि 3 दिन में खत्म न हो तो इसे लगाना जारी रख सकते हैं.

इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब दाद, खाज, खुजली की समस्या हो तो साबुन या शैंपू का प्रयोग बिल्कुल ना करें क्योंकि दाद खाज खुजली तेजी से बढ़ने लगता है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments