आर्थिक संकट दूर करने का अचूक उपाय है कपूर और लौंग, जानें कैसे करें प्रयोग

ज्योतिष शास्त्र- हिंदू धर्म में लौंग और कपूर पूजा में काम के लिए उपयोग में लाया जाता है. कपूर जहां आरती में मुख्य अवयव कपूर को माना जाता है वही लौंग अपने चमत्कारी गुणों के कारण देवी- देवताओं को प्रिय है. लौंग एक महाशक्तिशाली औषधि है जो मनुष्य के बहुत सारे रोगों को दूर करने मददगार होता है.

आर्थिक संकट दूर करने का अचूक उपाय है कपूर और लौंग, जानें कैसे करें प्रयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार कपूर के साथ लौंग को यदि जलाया जाए तो इससे घर, दुकान, ऑफिस की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने वाला धुआं निकलता है. यह वास्तु दोषों को भी दूर करने की क्षमता रखता है और पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है. इससे घर में सुखद वातावरण का निर्माण होता है तो वहीं दुकान और ऑफिस का भी नकारात्मक शक्ति खत्म होती है.

चलिए जानते हैं विस्तार से-

* यदि वास्तु दोषों या फिर घर के सदस्यों में मतभेद के कारण घर में अशांति फैली हुई है तो घर में नकारात्मकता अपने चरम पर पहुंच जाती है. ऐसे में इस नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए आप कपूर को घी में डुबोकर 4 लौंग के साथ संध्या के समय किसी मिट्टी के पात्र में रख लें. अब इसे पूजा घर में प्रज्वलित करके घर के सभी जगह इसकी धूमा दें. ऐसा प्रतिदिन करने से आपको घर शांति दिखाई देने लगेगी.

* यदि पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन चल रही है तो रात में सोते समय वे एक दूसरे के तकिए के नीचे 3-3 लोग रख दें फिर अगले दिन सुबह बिना बोले लौंग को घर से बाहर अलग-अलग स्थान पर जला दें. यह उपाय दोनों के बीच मतभेद जलाकर संबंध को मधुर बनाता है और उनके बीच चल रहे अनबन खत्म हो जाती है.

* यदि आप आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो लौंग और कपूर का यह उपाय आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. इसके लिए आपको एक चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग लेकर महालक्ष्मी का ध्यान करके इसे जलाना है. यदि यह अष्टमी, पूर्णिमा, अमावस्या की शाम को करेंगे तो इसका लाभ शीघ्र ही मिलेगा.

नोट- यह पोस्ट शैक्षनिक उद्देश्य से लिखा गया है. प्रयोग से पहले किसी योग्य ज्योतिषी की सलाह अवश्य लें और जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments