भूलकर भी दरवाजे के पास न रखें ये चीजें, वरना छाई रहेगी आर्थिक तंगी

ज्योतिष शास्त्र- घर का मुख्य द्वार ही घर की वास्तविक पहचान होती है. ऐसे में शास्त्रों के अनुसार यदि आप अपने घर पर देवी- देवता की कृपा पाना चाहते हैं तो दरवाजे की शुद्धता का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वह इसलिए क्योंकि इसी दरवाजे से मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती है. यहां तक कि इसी दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश करती है. इसलिए दरवाजे के पास ऐसी चीजें भूल कर भी नहीं रखनी चाहिए जो आपके भाग्य के लिए नुकसानदायक हो.

भूलकर भी दरवाजे के पास न रखें ये चीजें, वरना छाई रहेगी आर्थिक तंगी

तो चलिए जानते हैं कौन सी चीज है जिसे दरवाजे के पास नहीं रखने चाहिए?

* ज्योतिष शास्त्र की माने तो सबसे पहले कोई भी कांटेदार पौधा दरवाजे के पास नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसे पौधे में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसलिए यदि आप ऐसे पौधों को दरवाजे के पास रखेंगे तो आपके घर में कभी सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी. इसके साथ ही आपके घर पर देवी- देवता की कृपा भी नहीं हो पाएगी. इसके अलावा घर में आते- जाते समय कांटे किसी को चुभ भी सकते हैं. इसलिए ऐसे कांटेदार पौधों को दरवाजे के पास बिल्कुल न रखें.

* जब कोई व्यक्ति हमारे घर में प्रवेश करता है तो वह सबसे पहले बैठने के लिए कुर्सी देखता है. ऐसे में यदि दरवाजे के पास कोई टूटी हुई कुर्सी, फर्नीचर या पलंग रखा हो तो उस पर बैठने से व्यक्ति गिर भी सकता है. इसलिए दरवाजे के पास टूटी हुई कुर्सी या बैठने का कोई भी चीज नहीं रखनी चाहिए. इसके अलावा इससे संबंधित एक मान्यता यह भी है कि दरवाजे के पास टूटा हुआ पलंग या फिर चीजें रखने से घर में अशांति फैलती है. इसके साथ ही घर में वाद- विवाद भी हो सकता है और इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. जिससे आपको हमेशा नुकसान का सामना करना पड़ता है.

* इसके अलावा हम कई बार घरों में देखते हैं कि जब कोई बर्तन टूट जाता है तो उसे अलग किसी कोने में रख दिया जाता है तो हम आपको बता दें कि घर में टूटे-फूटे बर्तन रखना भी अशुभ माना जाता है. इसलिए इन्हें तुरंत घर से बाहर हटा देना चाहिए. यहां तक कि यदि आप या टूटे- फूटे बर्तन दरवाजे के पास रखेंगे तो भी देवी- देवता इससे बिल्कुल नाराज होते हैं. साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

नकारात्मक ऊर्जा स्थाई रूप से घर में अपना डेरा जमा लेती है. जिसके वजह से आपको भाग्य संबंधी कई घटनाओं का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए यदि आप भी भाग्य संबंधी बाधाओं को दूर करना चाहते हैं तो इन चीजों को अपने दरवाजे के पास भूलकर भी ना रखें.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments