सुबह उठते ही करें एक काम, अमीर बनते नहीं लगेगी देर

ज्योतिष शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसकी जिंदगी ऐसो आराम की हो, उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो और देखा जाए तो ऐसो आराम से जीवन जीने की इच्छा किसे नहीं होती है. लेकिन हर किसी को मुकम्मल जहान नहीं मिलता यानी हर कोई अमीर नहीं होता है और इस सबके पीछे व्यक्ति के कर्म और ग्रहों का प्रभाव होता है. अभावग्रस्त जीवन जीने के पीछे शुक्र ग्रह का कमजोर होना सबसे बड़ा कारण होता है.

सुबह उठते ही करें एक काम, अमीर बनते नहीं लगेगी देर

शुक्र के निर्बल अथवा दुष्प्रभाव हो तो भौतिक अभावों का सामना करना पड़ता है. दरअसल अगर आपके जीवन में सुख- समृद्धि का अनुभव नहीं होता है और इसके अलावा अगर आपकी तरफ अच्छी चीजें आकर्षित नहीं होती है तो इसके पीछे का कारण है कि आपका शुक्र ग्रह कमजोर है. जब शुक्र ग्रह कमजोर होता है तो इंसान के जीवन से सुख- समृद्धि और शादीशुदा जीवन पर प्रभाव पड़ने लगता है. अगर हमें अपने जीवन में सुख- समृद्धि का अनुभव करना है तो हमारे शुक्र का मजबूत होना बहुत ही जरूरी होता है.

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह और इत्र का गहरा संबंध बताया गया है. इससे जुड़े उपाय करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. समाज में मान- सम्मान बढ़ेगा और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी दूर रहेगी. इसके लिए आपको प्रतिदिन घर से निकलते समय अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाना होगा. इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता है. चंदन व मोगरे का इत्र लगाने से स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं जैसे- माइग्रेन, सिरदर्द, क्रोध और नींद से संबंधित समस्या दूर हो जाती है.

इत्र का प्रयोग हिंदू धर्म में पूजा- पाठ के लिए किया जाता है. खुद को सुगंधित रखने के लिए भी कई लोग इत्र लगाते हैं. लेकिन आपको किसी दिन या रोजाना जब भी आप घर से बाहर निकले सुबह अपने काम पर जाने के लिए उससे पहले अपनी नाभि पर इत्र लगा लें.

सबसे पहली चीज तो आप यह जान लें कि यह इत्र आपके खुद के पैसों से खरीदा हुआ ही होना चाहिए. किसी दूसरे का या गिफ्ट दिया हुआ नहीं होना चाहिए.

तो आप सुख- समृद्धि और स्वस्थ रहना चाहते हैं तो सुबह उठने के बाद स्नान ध्यान करने के बाद आप प्रतिदिन के कार्यों से निवृत्त हो जाएं यानी कि आप पूजा- पाठ के लिए तैयार हो जाएं तो अब आप अपने घर के मंदिर में धूप, अगरबत्ती करके अपने प्रभु की जो भी अर्चना करते हैं उनके आगे हाथ जोड़ते हो तो उतना करें. इसके पश्चात नाश्ता ग्रहण करने से पहले ही आपको अपनी नाभि पर जरा सा इत्र लगाना है.

इत्र आप किसी भी अंगुली से लगा सकते हैं और इसको आप अपनी उंगली पर लेकर नाभि के ऊपर बिल्कुल हल्का सा टच ही करना है. आपको यह भी बता दें कि गुलाब का इत्र ही लक्ष्मी माता को सबसे प्रिय होता है. इसलिए अगर आपको धन संबंधी कोई परेशानी है, आपका रुका हुआ पैसा नहीं मिल रहा है तो गुलाब का इत्र ही प्रयोग करें. यह काफी लाभदायक सिद्ध होगा.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments