दांपत्य जीवन में बनी रहेगी मधुरता, बस गुरुवार को करें यह छोटा सा उपाय

धर्म डेस्क- महिला हो या पुरुष है किसी की चाहत होती है कि शादी के बाद दोनों एक साथ मिलजुल कर खुशी- खुशी रहें. उनके रिश्ते में मिठास हमेशा बनी रहे. लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है और पति- पत्नी के बीच या परिवार में कई तरह के झगड़े- झंझट होते रहते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज हम आपको गुरुवार को कुछ उपाय करने के लिए बताने जा रहे हैं जो आपकी दांपत्य जीवन को खुशहाली से भर देगा.

दांपत्य जीवन में बनी रहेगी मधुरता, बस गुरुवार को करें यह छोटा सा उपाय

चलिए जानते हैं विस्तार से-

यह बात लगभग सभी लोग जानते होंगे कि गुरुवार का दिन भगवान बृहस्पति को समर्पित है. बृहस्पति देव को ग्रहों का देवता माना जाता है. कहा जाता है कि पूजा करने से विवाह में हो रही देरी या दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां, धन से जुड़ी समस्याएं या जीवन और कई तरह की समस्याएं होती रहती है वह दूर हो जाती है.

गुरुवार को करें ये उपाय-

* गुरुवार को पति- पत्नी एक साथ बैठकर बृहस्पति भगवान की पूजा करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहती है. ध्यान रखें कि पूजा पर बैठने से पहले पति- पत्नी दोनों ही पीले रंग के वस्त्र धारण करें.

* गुरुवार को पूजा स्थल पर चौकी पर पीला कपड़ा डालें और उस पर लक्ष्मी- नारायण की मूर्ति या फोटो स्थापित करें. इसके बाद गंगाजल छिड़क कर उसे शुद्ध कर लें. इसके बाद घी का दीपक जलाकर पूजा करें. इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं.

* गुरुवार के दिन पत्नी लाल चुनरी वोढ ले जिसे पति अपने कंधे पर रखे गमछे से बांध लें. उसके बाद दोनों हाथ जोड़कर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का ध्यान करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से दांपत्य जीवन में आ रहे सभी बाधाएं खत्म हो जाती है.

* हर किसी की चाहत होती है कि उसका घर धन से भरा रहे, यदि आप भी ऐसा चाहते हैं तो इसके लिए लक्ष्मी नारायण के पास चांदी का एक सिक्का रखकर उसमें सिंदूर लगा दे और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का ध्यान करें. पूजा समाप्त होने के बाद उस सिक्के को अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से धन में बढ़ोतरी होती है.

* यदि आप सुख- समृद्धि की चाहत रखते हैं तो गुरुवार के दिन विष्णु और लक्ष्मी जी के सामने केसर डालकर देसी घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है.

* यदि जातक नौकरी में तरक्की चाहता है तो प्रत्येक गुरुवार को केले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं, ध्यान रखें कि केले के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाने से पहले उस में चुटकी भर हल्दी जरूर डालें.

* यदि पति-पत्नी में अक्सर लड़ाई झगड़े होती रहती है या फिर विचारों में मतभेद रहते हैं तो गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें. लाल रंग का धागा या मौली चढ़ाएं. पूजा के बाद इस मौली को पति- पत्नी अपने कलाई पर बांध लें. ऐसा करने से रिश्ते में मिठास बढ़ेगी.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments