कपूर का ऐसे करें इस्तेमाल, हर संकट से मिलेगी मुक्ति हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र- हिंदू धर्म में कपूर का इस्तेमाल पूजा- पाठ से काम में लाया जाता है. कपूर के बिना किसी भी देवी- देवता की आरती को अधूरा माना जाता है. लेकिन कपूर के कई ऐसे टोने- टोटके हैं जो आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में भी मददगार साबित होगा.

कपूर का ऐसे करें इस्तेमाल, हर संकट से मिलेगी मुक्ति हो जाएंगे मालामाल

चलिए जानते कपूर का इस्तेमाल-

* रात के समय में चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को जलाएं. इस टोटके को कुछ दिनों तक नियमित करें. यह उपाय आपको धन से मालामाल कर सकता है. पैसों की कमी भी नहीं रहेगी. जब हजार कोशिशों के बाद भी काम नहीं बनते हैं तो ऐसे में कपूर आपकी किस्मत के ताले खोल सकता है.

* शनिवार के दिन कपूर के तेल की कुछ बूंदों को पानी में डालें और फिर इस पानी से स्नान करें. यह टोटका आपकी बंद किस्मत को खोलता है और आपको बीमारियों से भी रक्षा करता है.

* रात के समय में कपूर को जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस अचूक टोटके से इंसान किसी भी तरह की प्राकृतिक व अप्राकृतिक दुर्घटनाओं से बचा रहता है.

* वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में कपूर की 2 गोलियां रखें और जब यह गल जाए तो फिर से 2 गोलियां रख दें. ऐसा आप समय-समय पर करते रहें. इससे वास्तु दोष खत्म हो जाता है और घर में सकारात्मकता आती है.

* यदि आपके घर में परेशानी रहती है तो कपूर को घी में भिगो दें अब सुबह और शाम के समय में इसे जलाएं. इससे निकलने वाली ऊर्जा से घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा आती है जिससे घर में शांति का माहौल बना रहता है.

* विवाह में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो आप 6 कपूर के टुकड़े और 36 लौंग के टुकड़े लें. अब इसमें चावल और हल्दी को मिला लें. इसके पश्चात आप देवी दुर्गा को इससे आहुति दें. विवाह में आ रही समस्याएं दूर हो जाएगी.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments