तुलसी की जड़ में चुपचाप गाड़ दें यह चीज, फिर देखिए कितनी तेजी से आता है आपके घर में पैसा

ज्योतिष शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास इतना पैसा, धन- दौलत हो कि वह अपना जिंदगी ऐसो आराम ही बिता सकें और इसके लिए लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं. लेकिन कुछ लोगों की मेहनत रंग लाती है और वह कामयाब हो जाते हैं. लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं और ना ही वे दौलतवान बन पाते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं. जिसे करने से धन संबंधी समस्याओं में लाभ होता है.

तुलसी की जड़ में चुपचाप गाड़ दें यह चीज, फिर देखिए कितनी तेजी से आता है आपके घर में पैसा

चलिए जानते हैं विस्तार से-

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत ही अधिक महत्व दिया गया है और तुलसी को मां लक्ष्मी का रूप भी माना गया है. इन्हें श्रीकृष्ण की अर्धांगिनी के रूप में भी जाना जाता है. तुलसी का महत्व सिर्फ धार्मिक रूप में ही नहीं है बल्कि वैज्ञानिक रूप से भी देखा जाए तो तुलसी स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि वास्तु के हिसाब से भी तुलसी घर में रखना शुभ फलदायक माना जाता है.

ऐसा कहा जाता है कि घर के आंगन या छत पर तुलसी का पौधा लगाने से वहां का वातावरण सकारात्मक हो जाता है. यह तुलसी घर की नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकाल सकती है. साथ ही तुलसी लगाने से घर में खुशहाली आती है जो लोग घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं. उसे समय-समय पर पानी देने के अलावा उसकी पूजा पाठ भी करते रहना चाहिए.

तुलसी के आगे प्रतिदिन सुबह-शाम दो अगरबत्ती अवश्य लगाना चाहिए. आप चाहे तो शाम के समय तुलसी के पास घी का दीपक प्रतिदिन जलाएं. ऐसा करने से तुलसी माता प्रसन्न होती है और घर पर किसी तरह की मुसीबत आने से रोकती है.

वैसे देखा जाए तो ये सारी बातें तो आप लोगों ने कही ना कहीं सुनी ही होगी. लेकिन आज हम आपको तुलसी से संबंधित एक ऐसी बात करने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं?

दरअसल, तुलसी घर का माहौल को सकारात्मक करने के अलावा आपको धन से संबंधित लाभ भी दे सकती है. यदि आप तुलसी का एक खास उपाय करते हैं तो आपके घर में होने वाली पैसों की तंगी दूर हो जाती है. आजकल सारी दुनिया पैसो के पीछे भाग रही है. कम पैसों में घर की पूर्ति होना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप पैसों की आवक को बढ़ाने के लिए यह उपाय आजमा सकते हैं?

तुलसी माता से पैसा प्राप्त करने के लिए आपको तुलसी के जड़ में एक चांदी का सिक्का गाड़ना चाहिए. हालांकि इसे गाड़ने का भी एक सही तरीका होता है. जिसे आपको नियम पूर्वक करना चाहिए. सबसे पहले बाजार से एक नया चांदी का सिक्का खरीद कर लाना है. अब शुक्रवार के दिन सिक्के को लक्ष्मी मां के चरणों में रख दें. इसके बाद माता रानी के सामने घी के दीपक जलाएं. साथ ही चार अगरबत्ती भी लगाए. अब एक दीपक से लक्ष्मी जी की आरती करें.

इसके बाद उनके सामने रखे सिक्के को हल्दी, कुमकुम और चावल से पूजा करें. अब दूसरे दीपक और लक्ष्मी जी के सामने लगी दो अगरबत्ती उठा लें और उसे तुलसी माता के पौधे के सामने लगा दें. इसके बाद चांदी का सिक्का लें और इसे तुलसी की जड़ के बगल में मिट्टी में गाड़ दें. इसके ठीक ऊपर दो अगरबत्ती लगा दें. ध्यान रहे ऐसा करते समय आपको कोई ना देखे, खासकर घर के बाहर के व्यक्ति को इस बात का पता नहीं चलना चाहिए कि आपने गमले के अंदर चांदी का सिक्का डाला है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है, अधिक जानकारी के लिए आप किसी योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments