घर में रखें यह पौधा, छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा

वास्तु शास्त्र- महिला हो या पुरुष हर किसी को जीवन में धन की आवश्यकता होती है क्योंकि अपनी हर जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको धन की जरूरत पड़ती है और इसके लिए व्यक्ति दिन- रात मेहनत करता है और धन कमाता है. लेकिन घर में धन नहीं रुकता है, पैसे आते हैं तो पता भी नहीं चलता और खर्च हो जाते हैं. इस तरह धन की परेशानियों को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों में ही कई पौधों के बारे में बताया गया है. जिसे घर में रखने से इन समस्याओं से बचाव होता है.

घर में रखें यह पौधा, छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा

उन्हीं पौधों में से एक है क्रासुला पौधा. जिसे हम जेड प्लांट भी कहते हैं. यह पौधा बहुत ही सुंदर और मुलायम होता है. इसकी पत्तियां चौड़ी होती है. पत्तियों का रंग पीला व हरा मिश्रित होता है.

यह पौधा दिखने में बेहद सुंदर लगता है. सबसे खास बात है कि यह बहुत कम जगह घेरता है और इसकी पत्तियां मोटी और रबड़ जैसी होती है जो कि छूने से टूटती नहीं है. इस पौधे का देखभाल करना भी बहुत आसान है. सप्ताह में केवल तीन- चार बार पानी देने की आवश्यकता होती है. यह अधिक जगह नहीं घेरता है इसलिए इसे गमले में आसानी से लगाया जा सकता है.

वास्तु या फेंग शुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर के मुख्य दरवाजे की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए. साथ ही यह ध्यान रखें कि पौधे पर सूरज की रोशनी अच्छे से पहुंचती है.

घर में रखें यह पौधा, छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा

फेंगशुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलाता है. वास्तु में माना गया है कि यह पौधा घर में धन और बरकत के लिए बहुत ही शुभ होता है. इस पौधे की उर्जा पैसे को आपकी तरफ आकर्षित करती है. जैसे चुंबक लोहे को अपनी तरफ खींचती है उसी प्रकार इस पौधे को घर में लगाते ही आपको पैसे कमाने की कई रास्ते मिलते रहते हैं और मन भी खुश रहता है. साथ ही घर में खुशहाली आती है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments