शनिवार के दिन इनमें से जरूर खाएं एक चीज शनिदेव होंगे प्रसन्न, घर में आएगी खुशियां ही खुशियां

ज्योतिष शास्त्र- शनिवार का दिन विशेष रूप से शनिदेव की पूजा- उपासना का दिन माना गया है. इस दिन भगवान शनि की पूजा और उपायों को करने से व्यक्ति उनकी कृपा प्राप्त कर सकता है. शनिवार शनि महाराज के प्रभाव वाला दिन होता है. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार इस दिन के स्वामी शनि महाराज है.

शनिवार के दिन इनमें से जरूर खाएं एक चीज शनिदेव होंगे प्रसन्न, घर में आएगी खुशियां ही खुशियां

शास्त्रों में कहा गया है कि शनिवार के दिन शनि से संबंधित वस्तुओं के सेवन से शनिदेव का सकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन में पड़ता है और शनि महाराज अपनी विशेष कृपा भी व्यक्ति पर बरसाते हैं, वही कोशिश करें कि शनिवार के दिन इन चीजों में से कोई एक चीज जरूर खाएं. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके ऊपर शनि महाराज प्रसन्न हो जाते हैं और घर में खुशियां ही खुशियां आती रहती है.

खिचड़ी-

आपको बता दें कि खिचड़ी का भोजन में विशेष महत्व माना जाता है. यह काफी सुपाच्य भी होता है. वही शनिवार के दिन उड़द दाल वाली खिचड़ी का सेवन करना शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए अच्छा माना गया है.

काला तिल-

शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काले तिल का सेवन करना लाभकारी और शुभ माना जाता है.

गुलाब जामुन-

मान्यताओं के मुताबिक शनिवार के दिन मीठे गुलाब जामुन का सेवन करना बहुत ही शुभ माना गया है.

सरसों से बनी चीजें-

शनिवार के दिन सरसों से बनी चीजें खाना भी शुभ फलदायक बताया गया है, ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपको उनकी कृपा प्राप्त होती है और कहा जाता है कि जिस पर शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं उसे सफल होते देर नहीं लगती है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए किसी योग्य ज्योतिषी की सलाह लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments