पलक झपकते ही किस्मत बदल सकती है यह छोटा सा उपाय

ज्योतिष शास्त्र- जीवन में कई बार ऐसी समस्याएं आ जाती है जिनका कोई समाधान दिखाई ही नहीं देता है. ऐसी स्थिति में व्यक्ति बहुत ही निराश हो जाता है और कई बार तो तनाव में आकर गलत कदम उठा लेता है. लेकिन जीवन में कितनी भी समस्याएं आ जाए इंसान को घबड़ाना नहीं चाहिए बल्कि डटकर मुकाबला करना चाहिए.

पलक झपकते ही किस्मत बदल सकती है यह छोटा सा उपाय

अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुछ ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें यदि ऐसे समय पर किया जाए तो वह उपाय इंसान को तुरंत राहत देता है और आदमी निराशा की जाल से निकलकर कामयाबी की राह पकड़ लेता है.

आपको बता दें कि कुछ उपाय तो करना थोड़ा कठिन होता है. लेकिन कुछ उपाय ऐसे भी हैं जो कठिन नहीं होते हैं और ना ही उनके लिए कोई बड़ी विधि- विधान की आवश्यकता होती है. केवल मात्र सच्ची श्रद्धा और लगन के साथ इन उपायों को करने से ही चमत्कार दिखाई देने लगता है और हम हर कठिनाइयों से छुटकारा पा लेते हैं.

उन्हीं उपायों में से है गुरुवार के दिन करने वाले उपाय जो पलक झपकते ही किस्मत बदल सकती है. बस विश्वास और आस्था के साथ हमें करने की जरूरत है.

गुरुवार को करें यह उपाय-

नवग्रहों में सूरज के बाद गुरु को एक ऐसा शुभ ग्रह माना गया है जो सब कुछ देने सक्षम है. यदि किसी की कुंडली में गुरु खराब है तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कुंडली खराब गुरु को सही करने के लिए जो सबसे आसान उपाय हैं वह इस प्रकार हैं-

* प्रतिदिन सुबह उठकर अपने माता- पिता के पैर छुए तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त करें. यह बहुत ही छोटा उपाय है जो सभी कठिनाइयों से मुक्ति दिला सकता है.

* प्रतिदिन सुबह स्नान कर आसन पर बैठकर भगवान विष्णु के मंत्र ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जप करें. इस मंत्र को आप जीवन भर जप कर सकते हैं. इस मंत्र के जप से आपके जीवन में नित्य प्रति आने वाली समस्याएं तो दूर होगी ही साथ ही साथ आपको भगवान श्री हरि की कृपा भी प्राप्त होगी.

* इसके अलावा यदि आप प्रतिदिन गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें तो भी आप पर आने वाले सभी तरह की समस्याएं अपने आप ही दूर होती चली जाती है.

* यदि आप गुरुवार के दिन विधि- विधान से नारायण और महालक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं तो इससे धन संबंधी सभी तरह की समस्याएं दूर हो जाती है. ऐसा शास्त्रों में बताया गया है.

इन उपायों के साथ ही सबसे बड़ी बात जो आपको ध्यान रखनी चाहिए कि आप निराश ना हो हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपना नियत कर्म करते रहें. आपके जीवन से सभी दुख स्वतः ही दूर हो जाएंगे.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments