रातरानी का पौधा घर में लगाने से क्या होता है? जानकर चौंक जाएंगे

वास्तु शास्त्र- वास्तु शास्त्र में कई ऐसे ही पेड़- पौधों के बारे में बताया गया है, जिसे घर में लगाना बहुत ही शुभ होता है. उन्हीं पौधों में से एक है रातरानी की पौधा, इसे चांदनी नाम से भी जाना जाता है और कहते हैं कि इसके फूल की खुशबू बहुत ही अच्छी होती है जो मन को सुकून से भर देती है. इसकी खुशबू बहुत तेज होती है और दूर तक जाती है. आज हम आपको रातरानी घर में लगाने की कुछ चमत्कारी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

रातरानी का पौधा घर में लगाने से क्या होता है? जानकर चौंक जाएंगे

* कहा जाता है कि रातरानी के फूलों की खुशबू एक शांत और पॉजिटिव वातावरण बनाती है. इसे घर में रखने से घर का वास्तु दोष भी दूर हो जाता है.

* कहा जाता है कि रातरानी के फूलों का गजरा बालों में लगाने से मन हमेशा प्रसन्न रहता है. इसी के साथ ही मन में पॉजिटिव ख्याल आते हैं. इसलिए महिलाओं को रातरानी के फूलों का गजरा जरूर लगाना चाहिए.

* रातरानी की सुगंध से मन और मस्तिष्क पर गहरा असर पड़ता है, जिसके चलते आपकी सोच में फर्क पड़ता है. जिससे आप हमेशा सकारात्मक सोचने लगते हैं.

* रातरानी के फूलों का इत्र भी बनता है, मानसिक तनाव को दूर करने और अच्छी सेहत के लिए अपने बेडरूम में और नहाने के दौरान रातरानी की सुगंध का उपयोग करना चाहिए. रातरानी के इत्र से स्नान करने और इसकी सुगंध सूंघने से भी मस्तिष्क का दर्द दूर हो जाता है. सुबह रातरानी के सुगंधित जल से स्नान कर लें. दिनभर बदन में ताजगी का एहसास रहेगा व पसीने की दुर्गंध से भी छुटकारा मिलेगी.

* यह पौधा उन कपल्स के लिए भी बेहतर होता है जिनके बीच अक्सर ही लड़ाई- झगड़े होते रहते हैं. इस पौधे को दक्षिण पूर्व या उत्तर पश्चिम दिशा में लगाने से कपल्स के बीच प्यार और रोमांस बढ़ता है. साथ ही उनके झगड़े भी खत्म हो जाते हैं.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments