आपके अंदर है ये गलत आदतें तो तुरंत छोड़ दें वरना रहेंगे आर्थिक तंगी से परेशान

ज्योतिष शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास पैसों की कमी नहीं हो और सभी तरह के ऐसो आराम मिल सके और इसके लिए वह जी तोड़ मेहनत भी करता है. लेकिन कुछ लोग तो मेहनत करने के बाद कामयाबी हासिल कर लेते वही बहुत से लोग हैं जो काफी मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं. इसके पीछे उनकी कुछ गलत आदतें भी हो सकती है. जिसे ज्योतिष शास्त्र में अशुभ बताया गया है.

आपके अंदर है ये गलत आदतें तो तुरंत छोड़ दें वरना रहेंगे आर्थिक तंगी से परेशान

अगर आप अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो शास्त्रों में इसके पीछे कुछ तरीके बताए गए हैं. अगर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शास्त्रों में कुछ बातों को बताया गया है जिस पर ध्यान दिया जाए तो माता लक्ष्मी का विशेष कृपा प्राप्त होती है.

आज हम इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे नहीं करना बेहतर होगा और आपका भाग्य साथ देने लगेगा.

माता लक्ष्मी इससे हो जाती है नाराज-

शास्त्रों में बताया गया है कि कभी भी व्यक्ति को सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त के समय नहीं सोना चाहिए. साथ ही सूर्यास्त के बाद झाड़ू- पोछा भी नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इसकी वजह से धन और आयु की हानि होने लगती है. इतना ही नहीं बल्कि देवी- देवता भी नाराज हो जाते हैं. आपकी इस आदत की वजह से धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

दांतो को दांतों से ना रगड़ें-

बहुत से लोगों की आदत होती है कि हमेशा दांत पीसते रहते हैं. लेकिन ऐसा करना शास्त्रों में गलत बताया गया है. यह अपशकुन माना जाता है. अगर दांतों को दातों से रगड़ा जाए तो इससे चिंता और स्वास्थ संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. व्यक्ति को अपने जीवन में दुख मिलने लगते हैं. इतना ही नहीं बल्कि इसकी वजह से आर्थिक स्थिति भी खराब होने लगती है.

घर में कभी भी न लगने दें मकड़ी की जाल-

घर में मकड़ी का जाल लगना आम बात है, जिसे हमेशा ही साफ सुथरा करते रहना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार इस बात का जिक्र किया गया है कि घर के अंदर कभी भी मकड़ी के जाले नहीं लगने देना चाहिए. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इसकी वजह से घर में रहने वाले लोगों की मानसिक चिंता बढ़ने लगती है. इसके अलावा बहुत से उलझने भी बढ़ती है, इतना ही नहीं बल्कि इसकी वजह से आर्थिक मामलों में भी समस्याएं खड़ी हो जाती है. बहुत से लोगों की आदत होती है कि जमीन पर कुछ भी लिख देते हैं. लेकिन इस आदत की वजह से धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा माना जाता है कि इसके कारण कर्ज का बोझ भी बढ़ता है.

घर के मुख्य द्वार पर कभी ना बैठे-

अक्सर आपने देखा होगा कि घर में महिलाएं मुख्य द्वार पर बैठी नजर आती हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बहुत बड़ा दोष बताया गया है, ऐसा माना जाता है कि अगर व्यक्ति अपने घर की मुख्य दरवाजे पर बैठता है तो इसकी वजह से प्रगति में बाधाएं उत्पन्न होने लगती है. इसके अलावा व्यक्ति को गंदे कपड़े नहीं पहने चाहिए. इसकी वजह से सेहत और मन दोनों ही प्रभावित होता है. इसके कारण व्यक्ति का विकास बाधित होता है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें, धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments