सपने में कौन से सांप दिखने का मतलब क्या होता है? जरुर जानें

डेस्क- कोई ऐसा इंसान नही होता है जो सपना नही देखता है.चाहे दिन में सोये या रात में कभी न कभी कोई न कोई सपना देखता है.और सपने में आप कोई भी चीज देखते है तो उसका कोई न कोई मतलब होता है.लेकिन इसे लोग नजरअंदाज कर देता है.कुछ ऐसे सपने होते हैं जो निजी जिंदगी से जुड़े होते हैं.सपनों के माध्यम से प्रकृति आपको आने वाले भविष्य के बारे में संकेत देते हैं.जिसको आप समझ नही पाते हैं.आप सपने में कई बार सांप देखते है.जिसका मतलब नही समझ पाता है.इसलिए आज हम बताने जा रहे हैं.रात को सोने के बाद सपने में सांप दिखने का असली मतलब क्या होता है.सम्पूर्ण जानकारी के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें.


google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
तो चलिए जानते हैं विस्तार से-
1 .सपने में काले नाग का दिखना-अगर सपने में आपको हमेशा काला नाग दिखाई देता है.और उसका आगे का भाग सफ़ेद या पीला दिखाई देता है और पूरा शरीर काला दिखाई देता है और यह सांप आपको काटने आता है या फिर आपका पीछा करता है तो समझ लें आपको कालसर्प दोष लगा हुआ है.इसलिए शांति के लिए पूजा करें.नही तो सर्पराज आपके कामों में बाधक बनेंगे.

Copyright Holder: Kalyan ayurved
2 .सपने में भूरे नाग दिखाई देना-अगर सपने में भूरे नाग दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है.भविष्य में आपके पास धन आने का संकेत है.और आपको समृधि भी मिलने वाली है.नागराज आपको बहुत कुछ दिलाने के फ़िराक में हैं.सुबह उठते ही भगवान् शिव को प्रणाम करें और दूध से अभिषेक करें.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
3 .सपने में नाग-नागिन का जोड़ा दिखाई देना-अगर सपने में आपको नाग-नागिन का जोड़ा दिखाई दे तो समझें ये आपके कुल देवता हैं.ये सपने में इसलिए आटे हैं कि घर में एक मंदिर बनाएं जहाँ घर के सदस्य पूजा करें.अगर आपके साथ भी ऐसा सपना आ रहा है तो मंदिर बनाकर नाग-नागिन की प्रतिमा स्थापित करें जल्द ही समृधि आने वाली है.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
4 .सपने में दो मुंह वाला सांप दिखाई देना-इस तरह का सांप दिखाई देना अशुभ सन्देश है.इसका मतलब है कि बहुत जल्दी किसी दुर्घटना में मृत्यु होने का संकेत है.इसलिए महा मृत्युंजय का जाप करें और सफ़र से बचें.

Copyright Holder: Kalyan ayurved
5 .सपने में सुनहरा सांप दिखाई देना-अगर सपने में सुनहरा रंग का सांप दिखाई दे रहा है.और उसके साथ कोई धर्म स्थल मंदिर या शिवलिं दिखाई दे रहा है.इसका मतलब है नाग देवता या फिर भगवान् शिव से कोई मनौती मांगी थी.और चढ़ावे की बात कही थी जो आपने पूरा नही किया है.उसी के सपने आ रहे हैं.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
6 .सपने में सांप के दांत दिखाई देना-ऐसा सपना दिखने का मतलब है कि आपको कोई गंभीर बीमारी लगने वाला है.जो नागराज पहले ही संकेत दे रहे हैं.इसलिए संभल जाएँ.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
7 .सपने में पांच मुंह वाला सांप दिखाई देना-ऐसा सपना बहुत ही धार्मिक और नसीब वाले लोगों को दिखाई देता है.जो भगवान् पर बहुत विश्वास रखते हैं.यह सपना ज्यादातर बच्चे शिव भगत को ही दिखाई देता है.इसका मतलब है देश में नुकसान होने वाला है.एक साथ कई लोगों की जान जाने का संकेत है.देश में आपदा भूचाल आने का संकेत है.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
8 .सपने में अजगर दिखाई देना-अगर सपने में अजगर दिखाई दे और वह आपके शरीर को चारो तरफ से घेरे हुए हो और आपके ऊपर चल रहा हो.ऐसा सपना बहुत शुभ संकेत है.इसका मतलब है आपका भाग्य में परिवर्तन आने वाला है और आपको धन मिलने का संकेत है.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
9 .सपने में सफ़ेद सांप दिखाई देना-सपने में सफ़ेद सांप दिखाई दे तो ऐसा सपना पवित्र इन्सान को दिखाई देता है.इसके दिखने का मतलब है कि आपके पूर्वजों ने कहीं आपके नाम से धन रखा है.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
10 .सपने में रंगीला सांप दिखाई देना-अगर आपके सपने में रंगीला सांप दिखे तो आप आने वाले समय में बहुत बड़े अभिनेता या अभिनेत्री बन सकते हैं.ऐसा सांप बहुत ही कम और भाग्यशाली लोगों को दिखाई देता है.

google-Copyright Holder: Kalyan ayurved
दोस्तों,हम आशा करते हैं कि यह जानकारी अच्छी लगी होगी.कमेन्ट में जरुर जय नागदेवता लिखें और भगवन शंकर का आशीर्वाद प्राप्त करें.लाइक,शेयर करें.धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments