अगर पति- पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई- झगड़े होते रहते हैं तो लगाएं यह पौधा, बढ़ेगा प्यार खत्म हो जाएंगे झगड़े

वास्तु शास्त्र- एक कहावत है जिसे प्रैक्टिकली रूप में देखा भी जा सकता है. अगर व्यक्ति के निजी जीवन में कोई परेशानी होती है तो वह उसके व्यवसाय जीवन पर भी असर डालती है. जिस व्यक्ति को पारिवारिक जीवन में सुकून नहीं मिलता है तो वह बाहरी दुनिया में भी चैन नहीं पा सकता है क्योंकि यदि किसी की सुबह अच्छा हो तो उसका दिन अच्छा ही बितता है लेकिन पति-पत्नी में विवाद होना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि जहां प्रेम होता है वहां तकरार जरूर होती है. लेकिन कई बार पति-पत्नी का विवाद हद से ज्यादा व छोटी-छोटी बातों पर होने लगे तो जीवन का हर सुख दुख में बदल जाता है.

अगर पति- पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई- झगड़े होते रहते हैं तो लगाएं यह पौधा, बढ़ेगा प्यार खत्म हो जाएंगे झगड़े

इसलिए यदि आप भी ऐसी समस्या से परेशान है तो आज हम आपको एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे आप लगाकर रखते हैं तो सुकून की जिंदगी जी सकते हैं.

यह पौधा उन कपल्स के लिए बेहतर है जिनके बीच अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. इसे दक्षिण पूर्व या उत्तर पश्चिम दिशा में लगाने से पति- पत्नी के बीच प्यार और रोमांस बढेगा. इतना ही नहीं साथ ही उनके झगड़े भी खत्म हो जाएंगे.

जी हां, हम जिस पौधे के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है रातरानी. रातरानी को चांदनी भी कहते हैं. रातरानी का फूल मदमस्त खुशबू बिखेरते हैं. इसकी खुशबू बहुत दूर तक जाती है. इसके छोटे-छोटे फूल गुच्छे में आते हैं. तथा रात में खिलते हैं और सुबह सिकुड़ जाते हैं. इसलिए इसे रातरानी का पौधा कहते हैं. रातरानी का पौधा एक सदाबहार झाड़ी वाला 13 फुट तक ऊंचा हो सकता है. इसकी पत्तियां सरल, संकीर्ण चाकू जैसी लंबी, चिकने और चमकदार होती है. फूल एक दुबला ट्यूबलर जैसा साथ ही हरा और सफेद होता है.

आपको बता दें कि रातरानी की सुगंध से मन और मस्तिष्क पर गहरा असर पड़ता है. जिसके चलते आपकी सोच पर फर्क पड़ता है और आपकी सोच सकारात्मक होने लगती है और जहाँ सकारात्मक सोच होगी झगडे- झंझट जरुर दूर हो जायेंगे.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments