नहाने के पानी में प्रतिदिन मिला लें एक चीज, शरीर बन जाएगा गोरा और आकर्षक

कल्याण आयुर्वेद- गोरा और सुंदर चेहरा ही नहीं बल्कि पूरे शरीर को लोग गोरा बनाना चाहते हैं. लेकिन आजकल के प्रदूषित वातावरण, सूरज की किरणें, धूप में ज्यादा रहना आदि के कारण शरीर सावला या कालापन हो जाता है. इसके लिए लड़के तो कोई खास ध्यान नहीं देते हैं लेकिन लड़कियां कई तरह के चीजों का इस्तेमाल करती है. वहीं बाजार में कई ऐसे उत्पाद मौजूद हैं जो आपको गोरा बनाने का दावा करते हैं. हालांकि इसके इस्तेमाल से शायद ही थोड़ी देर के लिए आपकी त्वचा गोरी नजर आए, लेकिन यह त्वचा के लिए नुकसानदायक होता है. इसलिए प्राकृतिक चीजें के इस्तेमाल से आप शरीर को गोरा व आकर्षक बना सकते हैं.

नहाने के पानी में प्रतिदिन मिला लें एक चीज, शरीर बन जाएगा गोरा और आकर्षक

चलिए जानते हैं विस्तार से-

हर किसी को प्रतिदिन नहाना फायदेमंद होता है. प्रतिदिन नहाने से सिर्फ शरीर की सफाई ही नहीं होती है बल्कि कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. नहाने के पानी में कोई और चीज नहीं बल्कि हम नींबू मिलाने के बारे में कह रहे हैं. अमूमन नींबू हर किचन में इस्तेमाल किया जाता है, जहां नींबू खाने के स्वाद को बढ़ाता है वहीं नींबू में कई ऐसे विटामिंस मौजूद होते हैं जो हमारे त्वचा को गोरा बनाने में भी मददगार होते हैं. नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी होता है जो हमारे त्वचा को गोरा कर सकता है.

अगर प्रतिदिन नहाने के पानी में नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर नहाते हैं तो कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा गोरा होने लगता है, क्योंकि नींबू त्वचा की गंदगी को आसानी से साफ करता है और आपकी त्वचा को विटामिन सी प्रदान करता है जो त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इससे आपकी त्वचा चमकने लगती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नींबू हमारे त्वचा के लिए ब्लीच का काम करता है और प्रतिदिन आप इसे नहाने के पानी में मिलाकर नहाते हैं तो इससे न सिर्फ चेहरे की त्वचा चमकेगी और गोरा होगी. बल्कि आपके शरीर के पूरे त्वचा में गोरापन आएगा. अगर आप चाहते हैं कि आपके चेहरे चमकदार, त्वचा सुंदर और गोरा बना रहे तो नहाने के पानी में प्रतिदिन नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर नहाए. ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें, धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments