मर्दाना ताकत और स्टेमिना बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन चीजों का सेवन

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के भागदौड़ भरी जिंदगी में बहुत से लोग मर्दाना ताकत की कमजोरी से परेशान हैं.तो आज हम लेकर आये हैं मर्दाना शक्ति बढ़ाने का प्राकृतिक उपाय.

मर्दाना ताकत और स्टेमिना बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन चीजों का सेवन
आपकी जानकारी के लिए बता दें की मर्दाना ताकत की कमी होने पर एलोपैथिक दवाओं का सेवन करना उचित नही है क्योंकि इसके सेवन से क्षण भर के लिए ताकत मिलती है और बाद में यह नुकसानदायक साबित हो सकती है.इसलिए मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए आयुर्वेदि और प्राकृतिक उपायों को ही अपनाना बेहतर होगा.

तो आज हम आपके लिए इस लेख के माध्यम से लेकर आये हैं प्राकृतिक फूड्स जो आपके सेहत का ख्याल रखते हुए मर्दाना कमजोरी को दूर करने में फायदेमंद साबित होगा.इसके सेवन से मर्दाना कमजोरी,शीघ्रपतन,शुक्राणु की कमी,नसों में ढीलापन,संभोग करने की शक्ति में कमी आदि दूर होकर स्टेमिना बढेगा.तो आज हम ऐसे चीजों के सेवन के बारे में बताने जा रहे है जो कुल मिलकर बिना किसी तरह के नुकसान पहुचाये मर्दाना ताकत बढ़ाने में आपकी मदद करेगा.

मर्दाना ताकत में कमजोरी आने के कारण-

मानसिक तनाव-किसी भी वजह से आदमी लम्बे समय तक मानसिक तनाव में रहता है तो धीरे-धीरे मर्दाना ताकत में कमी आने लगती है.

नींद की कमी-मर्दाना ताकत को मजबूत रखने के लिए भरपूर नींद लेना जरुरी होता है.इसलिए एक पुरुष को कम से कम 6-7 घंटे का नीद पूरा नही होने पर मर्दाना कमजोरी की समस्या हो जाती है.

शरीर के रोग-कोई भी शरीर के रोग लम्बे समय तक चलने से कमजोरी होकर मर्दाना ताकत में कमी आने लगता है.खासकर ब्लडप्रेशर,शुगर,थाइराइड जैसे लम्बे समय तक चलने वाली बीमारी.
बुरी आदतें-बहुत से लोग बुरी आदत के शिकार होते है.शराब,धुम्रपान,गुटका,सिगरेट,अन्य नशीली चीजों का सेवन करना आदि के कारण मर्दाना कमजोरी हो सकती है.
मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन चीजों का सेवन-
1 .माखन फल-इस फल में पाए जाने वाले हेल्थी फैट्स,विटामिन्स और फोलिक एसिड इस फल में मौजूद होते हैं जो मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन दवा का काम करते हैं.इस फल में विटामिन बी 6 होते हैं जो टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढाकर आपकी संभोग में रूचि लाने में मदद करते हैं.साथ ही इसमें मौजूद फोलिक एसिड शरीर में ताक्लत और स्टेमिना बढ़ाने में मदद करता है.
2 .बादाम-मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए बादाम बेहतर घरेलू उपायों में से एक है.क्योंकि बादाम में फैटी एसिड्स पाए जाते है साथ ही कई जरुरी विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं.जिस वजह से आपकी सेहत को ठीक रखने में मददगार होते हैं.बादाम में कमोदिपक गुण भी मौजूद होते है.बादाम का नियय्मित सेवन करने से संभोग शक्ति बढती है.इसके लिए रात को बादाम पानी में भिगोकर सुबह काली पेट चबाकर खाने के बाद दूध पीना चाहिए.
3 .लहसून-मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए लहसून बढ़िया प्राकृतिक उपाय है क्योंकि लहसून के नियमित सेवन से गुप्त अंग में ब्लडसर्कुलेशन बढ़ता है.जिससे गुप्त अंग में आई कमजोरी दूर होती है.अगर आयुर्वेद की माने तो यह एक प्रकार का वियाग्रा है जिसकी कुछ कलियाँ सुबह खाकर दूध पीने से जबरदस्त मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होती है.
4 .कद्दू के बीज-कद्दू के बीज पुरुष में फर्टिलिटी बढ़ाने में मददगार होते हैं.इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व और विटामिन्स मौजूद होते हैं.कद्दू के बीज में विटामिन सी,बी,ई विटामिन डी कैल्सियम,पोटेशियम और जिंक आदि पाए जाते हैं जो मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए जरुरी होते हैं.इसके बीजों में पाए जाने वाला जिंक टेस्टों स्टेरोन हार्मोंस के निर्माण में सहायता करता है.साथ ही पुरुषों में शुक्राणु की मात्रा बढाकर नपुंसकता को दूर करने में मदद करता है.इसके लिए रोजाना एक मुट्ठी कडू का बीज खाकर आप लाब उठा सकते हैं.
5 .तरबूज-तरबूज एक नेचुरल वियाग्रा है.जो वियाग्रा से कहीं अधिक शक्तिशाली माना जाता है.यह खोई हुई मर्दाना शक्ति वापस करने में मददगार होता है.इसमें एमिनो एसिड पाया जाता है जो गुप्त अंग में खून पहुचकर मजबूती देता है.और आपका संभोग इच्छा को बढ़ता है.इसके अलावा इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व प्रजनन क्षमता को बढ़ाते हैं.शरीर में मानसिक रूप से बल प्रदान करता है.इसके लिए रोजाना एक गिलास तरबूज का जूस या 300 ग्राम तरबूज का सेवन रोजाना करना चाहिए.
6 .अदरक-अदरक में बहुत शक्तिशाली कमोदिपक गुण पाए जाते हैं.रोजाना अदरक के टुकड़े खाने से गुप्त अंग में खून का दौरा बढ़ता है.जिससे संभोग में बढ़ोतरी होता है.अदरख के रोजाना सेवन से स्टेमिना बढ़ता है इसलिए पुरुषों को रोजाना आहार में अदरख का सेवन करना चाहिए.
7 .अंडा-अंडा में भरपूर मात्र में प्रोटीन पाया जाता है.इसके अलावा इसमें विटामिन बी 6,बी 5 पाए जाते हैं जो मानसिक तनाव करने वाले हार्मोन को कम कर संभोग शक्ति में बढ़ोतरी करते हैं.अंडे के नियमित सेवन से मर्दाना कमजोरी,स्टेमिना में कमी आदि दूर होकर मर्दाना शक्ति बढती है.
यह जानकारी कैसी लगी.कमेन्ट कर जरुर बताएं.साथ ही लाइक,शेयर करें.धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments