कपूर और लौंग को मिलाकर आज ही करें यह उपाय, जल्द हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र- हर इंसान के जीवन में कभी न कभी कोई परेशानी जरूर आती है और वह परेशानी दूर भी हो जाती है. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि परेशानियां आने के बाद जाने का नाम ही नहीं लेता है. ऐसे में कई लोग तनाव में आ जाते हैं और हमारे शरीर में कई तरह की बीमारियां घर बनाने लगती है. खासकर दिमाग और दिल से जुड़ी बीमारियां हावी हो जाती है क्योंकि ऐसे में हम हमेशा तनाव में रहते हैं. यदि आप भी ऐसी समस्या से परेशान है तो आज हम कपूर और लौंग से कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे करके आप अपने सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

कपूर और लौंग को मिलाकर आज ही करें यह उपाय, जल्द हो जाएंगे मालामाल

आपको बता दें कि हिंदू धर्म में भगवान की आराधना करने के लिए कपूर का इस्तेमाल प्राचीन काल से ही किया जाता रहा है और यदि पूजा की सामग्री में कपूर हो तो आपकी पूजा पूरी मानी जाती है, वरना आपकी पूजा बिना कपूर के अधूरी मानी जाती है क्योंकि पूजा के दौरान कपूर का इस्तेमाल हो या ना हो. लेकिन आरती के समय कपूर जलाना जरूरी माना गया है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार कपूर और लौंग घर में उत्पन्न होने वाली नकारात्मकता को दूर करती है. इतना ही नहीं वास्तुशास्त्र में कपूर और लौंग से जुड़ी एक बेहद सटीक उपाय बताया गया है. जिसे करके आप अपने बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकते हैं. इसके अलावा घर में चल रही परेशानियों को लौंग और कपूर के उपाय से दूर किया जा सकता है.

तो चलिए जानते हैं कपूर और लौंग का अचूक उपाय-

* यदि आपके घर या ऑफिस में वास्तु दोष से संबंधित कोई समस्या है तो आप अपने घर और ऑफिस में कपूर की 2 गोलियां अवश्य रखें और जब यह गल जाए तो फिर से दो गोली रख दें, क्योंकि यह आपके घर ऑफिस के वास्तु दोष के प्रभाव को कम करती है.

* यदि किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है आपको काफी मेहनत करने के बाद भी धन इकट्ठा नहीं हो रहा है यानी आपके घर में पैसा नहीं ठहर रहा है तो चांदी के कटोरी में कपूर और लौंग रखकर जला दें. ऐसा करने से आपके घर में धन का ठहराव होने लगेगा.

* घर में कलह ना हो इसके लिए आप कपूर को घी में भिगो दें. इसके बाद कपूर को सुबह और शाम के समय जला दें क्योंकि इस उपाय को करने से आपके घर में शांति का माहौल हमेशा बना रहेगा.

* यदि घर में हमेशा कोई बीमार पड़ा रहता है तो इस समस्या से बचने के लिए शनिवार के दिन कपूर के तेल की कुछ बूंदे नहाने वाले पानी में डालकर नहाए या फिर बीमार रहने वाले व्यक्ति को नहला दें. इससे बहुत जल्द ही बीमार व्यक्ति ठीक हो जाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षनिक उद्देश्य से लिखा गया है किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिषी की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments