आर्थिक स्थिति एवं बीमारियों से तंग आ गए हैं तो शनिवार को करें यह उपाय, शनिदेव की कृपा से सभी कष्ट हो जाएंगे दूर

ज्योतिष शास्त्र- यदि कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी और बीमारियों से तंग आ चुका है और कोई उपाय नहीं सूझ रहा है तो शनिदेव की आराधना उनके लिए सबसे ज्यादा फलदायक सिद्ध हो सकता है.

आर्थिक स्थिति एवं बीमारियों से तंग आ गए हैं तो शनिवार को करें यह उपाय, शनिदेव की कृपा से सभी कष्ट हो जाएंगे दूर
जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि शनिदेव का दिन शनिवार होता है, इस दिन न्याय के देवता शनि देव की पूजा उपासना की जाती है. अक्सर देखा जाता है कि शनिदेव का नाम आते ही लोगों के मन में डर उत्पन्न होने लगता है. लेकिन मनुष्य को शनिदेव से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह कर्मों के अनुसार ही फल प्रदान करते हैं. यदि आपके कर्म अच्छे हैं तो आपके ऊपर शनिदेव हमेशा प्रसन्न रहेंगे. लेकिन यदि आपके कर्म बुरे है तो आप शनिदेव के दंड के भागी बनते हैं.

शनिदेव को एक ऐसा देवता माना गया है जिनको यदि मनुष्य प्रसन्न कर लेता है तो शनिदेव के आशीर्वाद से व्यक्ति मालामाल हो सकता है. आज हम शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सरल उपाय बताने की कोशिश करेंगे.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के जीवन में पैसों से जुड़ी परेशानी उत्पन्न हो रही है तो आप अपने घर में धन बृद्धि का लाभ करने के लिए शनिवार के दिन कुछ उपायों का सहारा ले सकते हैं. यदि आप शनिवार के दिन कुछ पकवान दान करते हैं और सेवन करते हैं तो इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे और आपको धनवान बनाएंगे. वहीं यदि आप किसी बीमारी से परेशान हो चुके हैं और कोई दवाई आपके ऊपर कारगर नहीं हो रही है तो शनिदेव की कृपा से आपको इस समस्या से भी छुटकारा मिल सकती है.

तो चलिए जानते हैं विस्तार-

* आप अपने जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन खिचड़ी, चावल, चिवड़ा, काले चने की सब्जी का सेवन करें, इससे शनिदेव प्रसन्न होंगे. अगर आप इन चीजों का सेवन करते हैं तो इससे आपके घर में धन में बढ़ोतरी होगी और सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

* अगर किसी व्यक्ति के ऊपर शनि की साढ़ेसाती, शनि दोष या शनि की ढैया चल रही है तो ऐसे में शनिवार के दिन उड़द की दाल की खिचड़ी का सेवन करना चाहिए. इससे आपकी सभी परेशानी धीरे-धीरे दूर हो जाएगी.

* आप शनिवार के दिन शनि देव को तिल के लड्डू, मीठी पूरी, उड़द की दाल का भोग लगाएं. उसके पश्चात आप किसी काले कुत्ते, काली गाय, कौवे को खिलाए. उसके बाद आप इस प्रसाद को स्वयं भी ग्रहण करें और घर में रहने वाले सभी लोगों में यह प्रसाद बांटे.

ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपके सभी दुख दर्द धीरे-धीरे स्वतः ही दूर हो जाता है.

नोट- यह पोस्ट शैक्षनिक उद्देश्य से लिखा गया है. अधिक जानकारी के लिए किसी योग्य ज्योतिषी का सलाह अवश्य लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments