सफेद बालों से है परेशान तो जरूर आजमाएं ये 4 घरेलू उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की लाइफ स्टाइल और खाने में प्रोटीन की कमी के कारण बाल बहुत जल्दी कमजोर हो जाते हैं और झड़ने के साथ-साथ सफेद होने भी शुरू हो जाते हैं. आजकल तो छोटे बच्चों में भी सफेद बाल की समस्या देखने को मिलती है. यदि आप भी इन समस्याओं से परेशान है तो आज के इस पोस्ट में हम आपको सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए 5 घरेलू उपाय बताएंगे.

सफेद बालों से है परेशान तो जरूर आजमाएं ये 4 घरेलू उपाय

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1 .देसी घी- आपको जानकर थोड़ा अजीब लगेगा. लेकिन बता दें कि देसी हमारे बालों को काला करने में मददगार होती है. अगर आप देसी घी को अपने बालों में लगाकर अच्छी तरह मसाज करेंगे तो आपको फर्क जरूर नजर आएगा. 

2 .गाजर का जूस- आपको बता दें कि गाजर भी हमारे बालों को काला बनाने में मददगार होते हैं. आप रोजाना 250 ग्राम का जूस बनाकर उसका सेवन करें. ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले होने लगेंगे.

3 .नारियल का तेल- वैसे तो नारियल तेल हमारे बालों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. साथ ही साथ यह सफेद बालों को काला करने के लिए बहुत लाभदायक होता है. हर दूसरे दिन आप सोने से पहले नारियल तेल से मालिश करें.

4 .एलोवेरा जेल- आप सभी जानते हैं कि एलोवेरा जेल हमारे त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके साथ ही बालों के लिए भी बहुत लाभदायक होता है. एलोवेरा जेल बालों की कई समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. यदि आपको सफेद बालों की समस्या है तो आप सप्ताह में 3 दिन एलोवेरा जेल लगायें.

Post a Comment

0 Comments