घर में जरूर रखनी चाहिए ये 4 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

कल्याण आयुर्वेद- हिंदू धर्म में कई तरह के चीजों को हमारे लिए शुभ माना जाता है तो वहीं कई चीजों को अशुभ भी माना जाता है. जीवन में कई ऐसी वस्तुएं हैं जिनका हम दैनिक जीवन में उपयोग करते हैं. उन वस्तुओं को किस प्रकार से रखा जाए वह भी वास्तु पर निर्भर करता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिसे घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है.

घर में जरूर रखनी चाहिए ये 4 चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1 .बांसुरी- बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना जाता है. चांदी की बांसुरी घर में जरूर रखना चाहिए. आप चाहे तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी जी का वास होता है. यदि सोने या चांदी की बांसुरी रखना संभव ना हो तो बांस से बनी बांसुरी भी रख सकते हैं.

2 .भगवान गणेश की नृत्य करती हुई प्रतिमा- दरअसल भगवान गणेश की नृत्य करती हुई प्रतिमा बहुत मंगलकारी है. आपको बता दें कि धन की परेशानियों को दूर करने के लिए नृत्य करते हुए गणेश की प्रतिमा घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है. भगवान गणेश की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मेन गेट पर भगवान गणेश की दृष्टि रहे और उनकी प्रतिमा नहीं होने पर आप तस्वीर भी लगा सकते हैं.

3 .लक्ष्मी जी की तस्वीर या मूर्ति- लक्ष्मी माता की तस्वीर या मूर्ति लगभग सभी घरों में होती है. लेकिन धन पाने के लिए देवी लक्ष्मी के साथ-साथ घर में भगवान कुबेर की मूर्ति या तस्वीर रखना भी जरूरी होता है. 

4 .घर के मंदिर में शंख रखना- जिस घर में शंख होता है वहां हर तरफ खुशी होती है. शास्त्रों के अनुसार घर के पूजा स्थल पर देवी लक्ष्मी के पास शान की स्थापना भी की जाती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments