ये 5 पौधे लाएंगे आपके घर में धन की बारिश, जरूर लगाएं

वास्तुशास्त्र- कुछ पौधे घर की नकारात्मक चीजों को दूर करने के लिए जाने जाते हैं. इन्हें घर में लगाने से धन की कमी नहीं होती है और इंसान को जीवन के हर कार्य में तरक्की भी मिलती है. आज हम पांच ऐसे पौधों के बारे में बताएँगे जिन्हें घर में लगाने से धन की कमी नहीं होती है.

तो आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में-

क्रसुला ओवाटा- माना जाता है कि क्रसूला ओवाटा का पौधा धन को आकर्षित करता है. फेंगशुई के अनुसार इसे घर में लगाने से धन की कमी नहीं होती है तथा उस घर में रहने वाले व्यक्ति को हर कार्य में सफलता भी मिलती है. इसलिए इस पौधे को अपने घर में जरूर लगाएं.

ये 5 पौधे लाएंगे आपके घर में धन की बारिश, जरूर लगाएं

श्वेतार्क- घर में श्वेतार्क के पौधे लगाने से धन की कमी नहीं होती है. साथ ही साथ इंसान को सुख- समृद्धि प्राप्त होती है. आपको बता दें कि श्वेतार्क को गणपति का प्रतीक भी माना जाता है. इससे घर में हमेशा बरकत होती है और इंसान को जीवन में तरक्की भी मिलती है.

लक्ष्मणा- लक्ष्मणा का पौधा भी धनलक्ष्मी को आकर्षित करता है. इसे घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसे घर मे लगाने से इंसान के जीवन मे सुख- शांति और समृद्धि आती है. साथ ही कभी भी धन की कमी नही होती है. 

केले का पेड़- केले का पेड़ बहुत पवित्र माना जाता है तथा कई धार्मिक कार्यों में इसका इस्तेमाल भी किया जाता है. भगवान विष्णु तथा देवी लक्ष्मी को केले का भोग लगाया जाता है. इसके अलावा केले के पत्तों में प्रसाद बांटा जाता है माना जाता है कि समृद्धि के लिए केले के पेड़ की पूजा अच्छा होता है.

अश्वगन्धा- वास्तुशास्त्र के अनुसार अश्वगंधा का पेड़ लगाने से सुख तथा समृद्धि की प्राप्ति होती है. अश्वगन्धा का पेड़ अत्यंत ही लोकप्रिय आयुर्वेदिक औषधि भी है. जिसके कई लाभ होते हैं. आप इस पेड़ को अपने घर मे जरूर लगाएं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइये ओर अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments