अपनाएं ये 6 तरीके, फिर से लौट आएगी खोई हुई चेहरे की रौनक

कल्याण आयुर्वेद- हर किसी की चाहत होती है कि उसका चेहरा सुंदर और चमकदार हो. लेकिन कई लड़कियों की शिकायत रहती है कि अपने चेहरे को बहुत ध्यान रखने पर भी डल रहता है. वह चाहती है कि उसकी खोई हुई खूबसूरती और चेहरे का ग्लो फिर से वापस आ जाए तो आज हम 6 तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी खोई हुई खूबसूरती को फिर से वापस ला सकता है.

अपनाएं ये 6 तरीके, फिर से लौट आएगी खोई हुई चेहरे की रौनक

1 .प्रतिदिन रात को चेहरे पर कैस्टर आयल लगाएं, इससे आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी साथ ही इससे ग्लो भी आ जाएगा.

2 .अपने चेहरे पर ताजी पुदीने की पत्तियों के जूस से मसाज करें और इसे रात को लगाकर छोड़ दें. इससे प्राकृतिक तौर पर चेहरे के मुहासे तो दूर हो ही जाएंगे साथ ही चेहरे की त्वचा भी चमकने लगेगी.

3 .गाय का शुद्ध घी भी चेहरे के लिए बहुत लाभदायक होता है. रात को अगर इसे चेहरे पर लगाकर सोया जाए तो चेहरे पर निखार आ जाता है.

4 .सप्ताह में दो बार चेहरे पर बादाम के तेल और नारियल के तेल से मालिश करें. आयुर्वेद के अनुसार कहा जाता है कि इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और आपकी चेहरे पर चमक और निखार दोनों ही आते हैं.

5 .प्रतिदिन तीन से चार खजूर खाएं. इससे आपकी चेहरे की त्वचा में चमक आएगी. इसी के साथ गर्मियों में खीरा खाने से भी चेहरे की त्वचा पर चमक आता है क्योंकि यह शरीर को हाइड्रेट रखता है. खीरा के स्लाइस को चेहरे पर रगड़ने से रंग साफ होता है.

6 .आंवले और करौंदा के पाउडर में पानी मिलाकर अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं. इसे सूखने के बाद धो दें. इससे चेहरे की डेड सेल निकलेगी और चेहरे पर चमक आ जाएगी.

Post a Comment

0 Comments