त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है बीयर, जानें इस्तेमाल करने के तरीके

कल्याण आयुर्वेद- बियर पीने के लिए नहीं बल्कि फेस के लिए भी फायदेमंद होती है. बियर पीने के लिए तो हमेशा ही बहस होती रहती है कि यह हमारे लिए सही है या नहीं. आपको बता दें कई ब्यूटी एक्सपर्ट यह मानते हैं कि बियर पीने के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा की सुंदरता बढ़ाने के लिए भी फायदेमंद होती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बियर से होने वाले फायदे बताएंगे.

त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है बीयर, जानें इस्तेमाल करने के तरीके

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

1 .बीयर में यीस्ट होता है जो कील और मुंहासे की प्रॉब्लम को दूर करता है. यदि आपको कील और मुंहासे जैसी समस्या है तो बियर को संक्रमित जगह पर लगाएं. कुछ दिनों में आप देखेंगे कि कील और मुंहासे बिल्कुल ठीक हो गए.

2 .बीयर लगाने से त्वचा का पीएच लेवल बैलेंस होता है. जिससे इंफेक्शन और अन्य त्वचा की परेशानी का खतरा भी टल जाता है.

3 .थोड़ी सी बीयर में नींबू का रस मिलाकर त्वचा पर लगाएं तथा सूखने पर धो लें. इससे त्वचा का रंग तो निखरेगा साथ ही चेहरे के डार्क सर्कल भी दूर होंगे.

4 .आधा चम्मच दही में दो चम्मच बीयर, जैतून का तेल और थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर फेस पैक तैयार करें. इससे अपने चेहरे की मसाज करें तथा 5 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लें. इससे त्वचा की निखार और चमक बढ़ेगी.

5 .एक अंडे की सफेद भाग तथा आधा चम्मच बियर को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. अब उसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. उसके बाद चेहरे को धो लें. इससे त्वचा पर निखार तो आएगी, साथ ही त्वचा की चमक भी बढ़ेगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments