लिप्स की शेप के अनुसार करें मेकअप निखरकर आएगी खूबसूरती

ब्यूटी- खूबसूरती की चाहत तो हर किसी को होती है और इसके लिए महिलाएं मेकअप की मदद जरूर लेती है. चेहरे की खूबसूरती में कई चीजों का अहम रोल होता है. जिसमें से लिप्स सबसे बढ़कर है. होठों का मेकअप करके उन्हें और खूबसूरत बनाया जाता है. कई बार सही मेकअप की जानकारी नहीं होती है. जिसके कारण पूरा लुक खराब हो जाता है. परफेक्ट लुक के लिए लिप्स की शेप के अनुसार मेकअप करना जरूरी है.

लिप्स की शेप के अनुसार करें मेकअप निखरकर आएगी खूबसूरती

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

यदि ऊपर का होंठ मोटा है तो-

देखा जाए तो ज्यादातर भारतीय महिलाओं के लिप्स मोटे और भारी होते हैं. मोटे होंठ को सुंदर दिखाने के लिए अपने होंठ पर पहले नेचुरल लिपस्टिक लगाएं और ऊपर की और थोड़ा हल्का टोन ब्राइट लिपस्टिक लगायें. उसे एक पतला लुक देने के लिए अंदर की और गहरा शेप लगाएं.

नीचे का होंठ मोटा है तो-

यदि होंठ के निचले भाग का होठ मोटा है तो यह सुंदर और आकर्षित दिखता है. लेकिन अगर आप इसे छिपाना चाहती हैं तो इसका तरीका बेहद आसान है. आप अपने ऊपरी होठों के साथ- साथ नीचे के होठों पर भी इसी तरह लिप कलर इस्तेमाल करें, फिर सही संतुलन के लिए ऊपरी होंठ के केंद्र पर केंद्र को सफेद पेंसिल या क्रीमी न्यूड मैट कलर के साथ बराबर कर लें. आपके होंठ पतले दिखेंगे.

पतले होठ-

यदि आपके होंठ पतले हैं तो होठों को मोटा दिखाने के लिए आप लिप लाइनर को अपने होठों के शेप से बाहर की ओर लगाएं और फिर उसे ब्लेंड कर लें. ध्यान रखें होठों को मोटा दिखाने के लिए डार्क कलर का इस्तेमाल करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments