सालों पुराना मर्दाना कमजोरी को एक खुराक में ही कर देगा दूर, सेवन करना भी है काफी आसान

कल्याण आयुर्वेद- आज के समय में बदलती जीवन शैली में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, धूम्रपान की बढ़ती लत, पारिवारिक बोझ, तनाव अक्सर पुरुषों को कमजोर बना देता है. जिसका असर उनके मर्दाना ताकत पर पड़ता है जिससे वे सेक्स का भरपूर आनंद नहीं ले पाते हैं. इसके लिए कई तरह की सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करने लगते हैं, लेकिन डॉक्टरों की मानें तो अधिक सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करना सेहत को काफी नुकसान पहुंचाता है. इसलिए आयुर्वेद एवं घरेलू नुस्खों के द्वारा मर्दाना कमजोरी को दूर करना बेहतर होगा. क्योंकि यह शरीर को बिना नुकसान पहुंचाए शारीरिक शक्ति प्रदान करता है और आपको मजबूती प्रदान करता है मर्दाना कमजोरी को दूर करता है.

सालों पुराना मर्दाना कमजोरी को एक खुराक में ही कर देगा दूर, सेवन करना भी है काफी आसान

चलिए जानते हैं विस्तार से-

ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. यह बात तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे. ड्राइफ्रूट्स में खजूर का सेवन करना सेहत को स्वस्थ रखने के साथ ही सेक्स पावर को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाता है. आपको बता दें कि खजूर में छुहारे से ज्यादा पौष्टिकता होती है और खजूर मिलता भी है सर्दी के दिनों में है. अगर आपकी पाचन शक्ति अच्छी हो तो खजूर खाना ज्यादा फायदेमंद होगा.

दूध और खजूर अकेले ही ताकत का भरपूर स्रोत है और इसका शेक सेहत का खजाना होता है. ग्लूकोज और फ्रुक्टोज से भरपूर खजूर एनर्जी बूस्ट करने का सबसे अच्छा स्रोत होता है. एक्सपर्ट के अनुसार खजूर का दूध नाश्ते के साथ लेना अधिक फायदेमंद होता है. इस में डाले जाने वाले खजूर की मात्रा व्यक्ति के पाचन शक्ति पर निर्भर करती है.

दूध में मिलाकर छुहारा पीने से आप सेक्स से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. इसका सेवन करने से आपकी शारीरिक शक्ति 4 गुना बढ़ जाती है. साथ ही यह वीर्य की मात्रा को भी बढ़ाता है.

यदि शीघ्रपतन की समस्या से परेशान हैं तो 3 महीने तक छुहारे का सेवन आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है. इसके लिए सुबह खाली पेट दो छुहारे टोपी समेत 2 सप्ताह तक अच्छी तरह से चबा चबाकर खाएं.

यदि छुहारे का एक खुराक ही लाभ देखना चाहते हैं तो रात को सोने से आधे घंटे पहले छुहारे को दूध में उबालकर दूध के साथ ही गुनगुना रहने पर चबा चबाकर खा लें. यह आपको थोड़ी ही देर में अपना असर दिखाना शुरू कर देगा.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. इसका सेवन करना किसी भी तरह से हानिकारक नहीं है फिर भी सेवन करने से पहले किसी योग्य डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments