फरारी लैम्बोर्गिनी से अधिक कीमत में बिकी यह गाय, वजह है चौंकाने वाला

आपने अभी तक कई गायों की कीमतों के बारे में सुना होगा जो आपको कभी चकित नहीं किया होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो फरारी लैम्बोर्गिनी से ज्यादा कीमत में बिकी है.

हिंदुस्तान छपी एक खबर के अनुसार ब्रिटेन में एक गाय की कीमत के मामले में नया रिकॉर्ड स्थापित किया गया है. कुम्ब्रिया की कार्लिसल शहर में नीलामी के दौरान गाय दो लाख 62 हजार पाउंड( 2,57,59,068.70 रुपये ) में बिकी है. गाय की कीमत ब्रिटेन में फरारी 812 और लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर से भी कहीं अधिक है.

पोश स्पाइस नाम की इस गाय ने कीमत के मामले में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. एक नीलामी में इसे 250,000 गिनी मिली है जो पिछले रिकॉर्ड से दोगुनी है.

दरअसल पोश एक बछिया है और इसने कीमत के मामले में इतना शानदार विश्व रिकॉर्ड बनाया है कि 2014 में बने ग्लेनरोक इल्यूजन गाय के लिए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है जिसे 125,000 गिनी मिले थे.

नीलामी में दी गई इस रकम के बारे में कहा जा रहा है कि यह सबसे उच्चतम राशि है. जिसका पूरे ब्रिटेन और यूरोप में गाय की किसी नस्ल के लिए अब तक भुगतान किया गया है यानी यह अब तक का रिकॉर्ड कीमत है.

लोगों का ध्यान किया आकर्षित-

गाय की उम्र की बात की जाए तो यह बच्छिया है और इसकी उम्र सिर्फ 1 साल की है. इसे ब्रिटेन की श्रोप्स शहर के क्रिस्टीन विलियम्स और पॉल रिपेट्स ने खरीदा है.

दरअसल यह गाय जिंजर स्पाइस की बेटी है जो बाल्मोर शो की लगातार तीन बार विजेता रही थी. पोलिश ने अपने अनुवांशिक गुणों, स्टाइलिश लुक और सुडौल कद काठी की वजह से नीलामी के दौरान बोली लगाने वालों का ध्यान खींचा.

Post a Comment

0 Comments