नाखूनों के पीलेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं ये टिप्स

कल्याण आयुर्वेद- सुंदर और खूबसूरत नाखून हमारे हाथों की खूबसूरती बनाते हैं. लेकिन कई बार हाथों से खाना खाने और पोषक तत्वों की कमी से पीले पड़ जाते हैं. इसके अलावा सस्ते नेल पेंट का इस्तेमाल करने से या लंबे समय तक नाखूनों से नेल पेंट नहीं हटाने की वजह से नाखून पीले पड़ जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको पीले नाखून से छुटकारा पाने के उपाय बताएंगे.

तो आइए जानते हैं इसके उपाय-

नींबू- नींबू एक नेचुरल ब्लीच एजेंट है जिसका इस्तेमाल करके नाखूनों को चमकदार बनाया जा सकता है. इसके लिए आपको नींबू में आधा चम्मच बेकिंग सोडा मिलाना है. इन दोनों चीजों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को ब्रश की मदद से अपने नाखूनों पर लगाएं, करीब 10 मिनट तक छोड़ दे फिर पानी से धो लें.

वाइट विनेगर- इसके लिए आपका कटोरी में एक चम्मच वाइट विनेगर और एक कप गुनगुना पानी मिलाएं. इसके बाद हल्के गुनगुने पानी में हाथों को 10 मिनट तक भिगो कर रखें. नाखून को कपड़े से साफ करने के बाद मोइस्चराइजर का इस्तेमाल करें.

टूथपेस्ट- टूथपेस्ट आपके दांतों को सफेद करने के साथ-साथ नाखूनों को चमकाने में भी मददगार होते हैं. इसके लिए आप टूथपेस्ट को नाखूनों पर लगाएं और दोनों हाथों के नाखूनों को एक- दूसरे से रगड़े. लगभग 5 मिनट बाद पानी से धो दें.

ऑलिव आयल- यह हमारे सेहत के साथ-साथ त्वचा और सौंदर्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा यह नाखूनों के लिए भी बहुत अच्छा होता है. रोज रात को सोने से पहले उंगलियों पर लगाएं. नाखून स्वस्थ रहेंगे साथ ही उन्हें पोषण भी मिलेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments