चेहरे पर रातों-रात आ जाएगा निखार, बस करें ये छोटा सा काम

कल्याण आयुर्वेद- सुंदरता को बरकरार रखने के लिए हर कोई ना जाने क्या-क्या उपाय करते हैं? उसके बावजूद भी चेहरे पर कुछ खास ग्लो नहीं आ पाता है. यदि आप समय की कमी के कारण अपनी त्वचा की देखभाल नहीं कर पा रहे हैं तो इन नुस्खों को जरूर आजमाएं. इसके इस्तेमाल से कुछ ही रातों में आपके चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा.

चेहरे पर रातों-रात आ जाएगा निखार, बस करें ये छोटा सा काम

तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

* नारियल का तेल- चेहरे के रूखे पन को खत्म करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. रात को सोते समय कॉटन बॉल्स पर तेल लेकर चेहरे पर लगाएं. सुबह आपको ग्लोइंग और सॉफ्ट त्वचा नजर आने लगेगी.

* ग्रीन टी पैक- पिसी हुई ग्रीन टी में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर कॉटन बॉल्स की मदद से लगाए और रात भर चेहरे पर से लगा रहने दें. सुबह पानी से धो लें. चेहरे पर बेदाग निखार लाने का ये आसान सीक्रेट नुस्खा है.

* एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने से दाग- धब्बे खत्म हो जाते हैं. रात को सोते समय चेहरे को अच्छी तरह धो लें और फिर एलोवेरा जेल चेहरे पर लगा कर रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह उठकर चेहरे को धो लें. कुछ ही दिनों के इस्तेमाल के बाद फर्क नजर आने लगेगा.

नींबू और शहद- चेहरे से आयल निकालने के लिए नींबू और शहद सबसे अच्छा मास्क है इससे चेहरे से फालतू आयल निकलकर स्किन निखर जाती है. इसे बनाने के लिए बराबर मात्रा में नींबू का जूस और शहद को मिलाएं. स्किन को पानी से साफ करके फिर इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 से 20 मिनट तक रहने दे उसके बाद पानी से धो लें.

एग व्हाइट- अंडे में प्रोटीन भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो त्वचा को पोषण प्रदान करता है. वही इसमें पाया जाने वाला विटामिन स्किन को टाइट करता है तथा एजिंग से भी लड़ता है. इस पैक को बनाने के लिए एक एग वाइट लेकर उसे चेहरे पर अप्लाई करें. आप इसे चाहे तो पूरी रात यूं ही छोड़ सकते हैं यदि आपको परेशानी ना हो तो. लेकिन अगर आपको परेशानी है तो 15 से 20 मिनट तक इसे सूखने तक छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से धो लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments