चंदन के यह फेस पैक चेहरे पर लाएंगे निखार, इस तरह से करें इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद- चंदन को पुराने समय से ही त्वचा की देखभाल के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह एक ऐसा उपाय है जो नेचुरल तो है ही इसके अलावा इसके इस्तेमाल से त्वचा के कई गहरे दाग, धब्बे, झाइयां और झुर्रियां की समस्या दूर होती है. यह त्वचा को टाइट बनाता है और त्वचा में निखार भरकर उसे चमकदार भी बनाता है. वैसे तो आप चंदन पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन अच्छे रिजल्ट पाने के लिए आप चंदन की लकड़ी को विश कर इस्तेमाल करें. आज के इस पोस्ट में हम आपको चंदन से बने फेस पैक के बारे में बताएंगे. जिससे आप बेदाग और गोरी त्वचा पास सकते हैं.

चंदन के यह फेस पैक चेहरे पर लाएंगे निखार, इस तरह से करें इस्तेमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

चंदन और गुलाब जल का फेस पैक- चंदन पाउडर और गुलाब जल दोनों ही त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं तथा यह त्वचा को चमकदार और खूबसूरत के साथ-साथ गोरा भी बनाते हैं. चंदन और गुलाब जल को अच्छे से मिक्स कर लें. फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ देर के लिए इसे ऐसे ही सुख दे. बाद में इस पर थोड़ा पानी छोड़ कर उसके बाद इसे हल्के हाथों से रगड़ें और मास्क को निकाल दें. इस फेस मास्क से चेहरे की झुर्रियां दूर होती हैं तथा अगर आपकी स्किन ड्राई टाइप की है तो गुलाब जल की जगह दूध का इस्तेमाल करें.

चंदन और दही का फेस पैक- एक चम्मच चंदन पाउडर में आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच दही मिलाएं. इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें और चेहरे पर फेस पर की तरह अप्लाई करें. इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर ऐसे ही लगाकर छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा को धो लें. इससे आपके चेहरे पर जमी गंदगी निकलेगी. इसके अलावा चेहरे की चमक बढ़ेगी और पिंपल से भी छुटकारा मिलेगा.

चंदन, बादाम, शहद और दूध का पेस्ट- इसे बनाने के लिए आप चंदन पाउडर को बादाम पाउडर, दूध, शहद, नींबू के रस या हल्दी पाउडर के साथ मिक्स करें. एक गाढ़ा फेस पैक तैयार कर लें अभी से अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ देर के लिए ऐसे ऐसे ही छोड़ दें. लगभग 15 मिनट के बाद इसे पानी से साफ कर लें. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा चमकदार बनेगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments