घर में रखें इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होगी धन की कमी

ज्योतिष शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास इतना धन- दौलत होगी उसे ऐसो आराम की जिंदगी रहे और इसके लिए लोग मेहनत भी करते हैं. लेकिन उनका यह सपना नहीं पूरा हो पाता है. जिसका कारण घर में छोटी- छोटी रखी चीजें हो सकती है.

घर में रखें इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होगी धन की कमी

चलिए जानते हैं विस्तार से-

अक्सर हमारे घर में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े होने शुरू हो जाते हैं या यह भी कहीं की छोटी-छोटी बातें बहुत जल्द ही किसी बड़े नुकसान का स्वरूप ले लेती है और हमें समझ नहीं आता है कि लगातार घर में कलेश होना, के कारण क्या है? दरअसल इसका कारण आपके घर में भी हो सकता है? लेकिन इस बात का हमें जरा भी अंदाजा नहीं होता है.

ज्योतिष की मानें तो घर में कई सारी ऐसी चीजें होती है जो घर की सुख- शांति को भंग करती है. साथ ही हमें कई तरह की परेशानियों में उलझा देती है. तो चलिए आज हम इस पोस्ट के माध्यम से बता देते हैं कि ऐसी कौन सी वह चीजें होती है जिनसे घर की शांति भंग हो जाती है और सुख- समृद्धि घर में नहीं रहती है.

* शास्त्रों के अनुसार अगर आप घर के मुख्य द्वार के पास पानी का घड़ा रखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है. कहा गया है कि घर के मुख्य द्वार के पास पानी का घड़ा रखने से कई नुकसान का सामना करना पड़ता है. इसलिए मुख्य द्वार के पास पानी से भरा कोई वर्तन नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में शांति और समृद्धि बनी रहती है.

* इसके अलावा कभी भी घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ऐसे बर्तनों से लक्ष्मी का वास नहीं होता है और घर में दरिद्रता आती है.

* कहा जाता है कि कैलेंडर को कभी भी दरवाजे के आगे या पीछे की ओर ना लगाएं. ऐसा करने से परिवार के सदस्यों की आयु कम होती है. साथ ही घर में कोई न कोई सदस्य बीमार पड़ा रहता है.


Post a Comment

0 Comments