बालों को कलर करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, बाद में पड़ सकता है पछताना

कल्याण आयुर्वेद- आजकल अधिकतर लोगों के बाल समय से पहले ही सफेद हो जाते हैं. कई लोग बालों को काला करने के लिए हेयर मास्क का इस्तेमाल करते हैं. आजकल तो मार्केट में कई तरह के हेयर हाइलाइटर भी मिलने लगे हैं. परंतु यह हमारे बालों को काफी नुकसान भी पहुंचाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बालों को कलर करने से पहले कुछ बातों का ख्याल रखने के बारे में बताएंगे.

बालों को कलर करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, बाद में पड़ सकता है पछताना

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* यदि आप अपने बालों को कलर कर रहे हैं तो इससे पहले अपने बालों पर कंडीशनर या किसी भी तरह का कोई केमिकल वाली चीज का इस्तेमाल ना करें, ऐसा करने से आपके बालों पर कलर अच्छी तरह नहीं चढ़ेगा.

* कलर करने से पहले बालों पर मेहंदी या हिना नहीं लगी होनी चाहिए, क्योंकि चीजों के बालों पर लगे रहने से कलर का सेट अच्छा नहीं आता है. इसलिए अगर आपके बालों पर ऐसी चीजें लगी है तो उन्हें पहले सिरके से साफ कर लें.

* बालों में हेयर कलर लगाते समय अक्सर यह आइब्रो या आईलैशेस पर लग जाते हैं. जिससे इन के बाल सफेद होने का खतरा रहता है. इसलिए जब भी आप हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं तो उससे पहले इन सब पर वैसलीन लगा लें. ऐसा करने से कलर आईलैशेस और आइब्रो पर नहीं चढ़ेगा.

* जब आपको अपने बाल में हेयर कलर का इस्तेमाल करना है तो इसे तभी मिक्स करें क्योंकि इसे ज्यादा देर तक खुला रखने पर इसका असर कम हो जाता है और रंग अच्छी तरह नहीं चढ़ता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments