जैतून के तेल के होते हैं ये चमत्कारी फायदे, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कल्याण आयुर्वेद- जैतून का तेल हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है. यह हमारे त्वचा और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. यदि आप रूखी त्वचा से परेशान है तो ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने से आपको बहुत फायदा मिलेगा. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऑलिव ऑयल के ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं. जिसे जानकर आपको काफी हैरानी होगी.

जैतून के तेल के होते हैं ये चमत्कारी फायदे, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* मजबूत हृदय व नियंत्रित ब्लड प्रेशर के लिए आप खाने में ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कीजिए. इससे आपको हार्ट अटैक आने की संभावना कम हो जाती है और आपका हृदय स्वस्थ रहता है.

* यदि आपके लिप्स रूखे, बेजान हो गए हैं तो आप ऑलिव आयल से अपने होठों की मालिश करें. इससे आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा. आपके होंठ पहले से काफी मुलायम और खूबसूरत दिखने लगेगी.

* यदि आप अपने नाखूनों को 15 से 30 मिनट तक ऑलिव आयल में भिगो कर रखेंगे तो इससे आपके नाखून कोमल और नरम हो जाएंगे. इसके अलावा रूखे पैरों और फटी एड़ी पर इसका इस्तेमाल करके आप त्वचा को मुलायम बना सकते हैं.

* आप इसे फेस पैक में मिलाकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं? इसके इस्तेमाल से झुर्रियां दूर होती है. जैतून के तेल को नींबू के रस में मिलाकर चेहरे पर 3 से 4 दिन तक मसाज करें. आप इसे चंदन पाउडर में मिलाकर भी प्रयोग कर सकते हैं.

* इसका इस्तेमाल आप एक कंडीशनर के रूप में भी कर सकते हैं. यह डैंड्रफ को दूर करने में तथा बालों को रेशमी और मुलायम बनाने में मददगार होता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments