रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें यह चीज, सुबह चमक उठेगा चेहरा

कल्याण आयुर्वेद- हर किसी की चाहत होती है कि उसकी सुंदरता हर किसी को पसंद आए. लेकिन आज की बदलती जीवन शैली में त्वचा का ख्याल रखना लोग भूल जाते हैं. जिसके कारण चेहरे पर कई तरह के दाग- धब्बे नजर आने लगते हैं जो खूबसूरती को खराब कर देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक बहुत ही आसान नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको ज्यादा समय देने की भी जरूरत नहीं है. बस इस नुस्खे को रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लेना है और सुबह उठकर चेहरा साफ पानी से धो लेना है.

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगा लें यह चीज, सुबह चमक उठेगा चेहरा

इसके प्रयोग से आपके चेहरे पर हुए दाग, धब्बे, झुर्रियां दूर हो जाएगी और आपका चेहरा खिलखिला उठेगा. इसका इस्तेमाल लड़का हो या लड़की कोई भी आसानी से कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है.

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी-

1 .ग्लिसरीन- ग्लिसरीन त्वचा को हाइड्रेट कर ड्राइनेस को हटाने में काफी मददगार होता है. यह त्वचा को हार्मफुल बैक्टीरिया से भी बचाती है और त्वचा को मुलायम भी करती है.

2 .गुलाब जल- गुलाब जल एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा अच्छी होती है, इसके इस्तेमाल से त्वचा पर निखार आता है. त्वचा को हाइड्रेट भी रखता है.

3 .नींबू- नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो त्वचा में डेड सेल्स को रिपेयर करता है और चेहरे पर हुए झुर्रियां और दाग- धब्बों को ठीक करने में मदद करता है.

नुस्खा बनाने का तरीका-

अब इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको एक छोटी चम्मच ग्लिसरीन, एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच नींबू का रस लेकर किसी कटोरी में आप तीनों को अच्छी तरह से मिला लें और इस नुस्खे को रात को सोने से पहले चेहरे व अन्य त्वचा पर भी इसे लगा सकते हैं. अब इसे रात भर के लिए लगा रहने दें. सुबह साफ पानी से धो लें. एक ही बार के इस्तेमाल से आपको फर्क नजर आएगा. पहले के मुकाबले आपकी त्वचा सुंदर और जवान दिखने लगेगी. इस नुस्खे को सप्ताह में 3-4 दिन इस्तेमाल करें. कुछ ही दिनों में सारे दाग- धब्बे दूर हो जाए और झुर्रियां खत्म हो जाएगी.

Post a Comment

0 Comments