नाखून पॉलिश लगाते समय अपनाए ये टिप्स, खूबसूरत लगेंगे नाखून

ब्यूटी- हर किसी की चाहत होती है कि वह दिखने में सुंदर और आकर्षक लगे और इसके लिए चेहरे पर कई तरह के क्रीम, पाउडर, मेकअप इत्यादि का इस्तेमाल करते हैं तो वही लड़कियां हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए नेल पॉलिश का इस्तेमाल करती हैं. ताकि उनके हाथों की सुंदरता अच्छी लगे. लेकिन इसी के साथ उन्हें कुछ बातों का भी ध्यान देना चाहिए. नाखून के आसपास की त्वचा और क्यूटिकल्स पर लगी नेल पॉलिश उनके हाथों की सुंदरता को खराब कर देती है. आप नेल पॉलिश लगाते समय कितना भी ध्यान रखें. लेकिन वह नेल पॉलिश नाखून से बाहर उसके आसपास लग ही जाती है.

नाखून पॉलिश लगाते समय अपनाए ये टिप्स, खूबसूरत लगेंगे नाखून

तो इस समस्या से बचने के लिए आप अपनाएं ये टिप्स-

कॉटन बैड का इस्तेमाल- नेल पॉलिश हटाने के लिए नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है हालांकि अगर आप नाखून के आस-पास लगी नेल पॉलिश रुई में लगी नेल पॉलिश रिमूवर से साफ करेंगे तो नाखून पर लगी नेल पॉलिश भी मिट सकती है और आपकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है, इसलिए इस अतिरिक्त नेल पॉलिश को साफ करने के लिए यह खास तरीका अपनाएं. नेल पॉलिश रिमूवर में कॉटन बढ़िया लिप कलर ब्रश डुबोकर और उससे क्यूटिकल्स को सावधानी से साफ करें. यह बहुत ही आसान प्रक्रिया है.

पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल- नाखून के आसपास की त्वचा और क्यूटिकल्स के आसपास पेट्रोलियम जेली लगाएं. कोशिश करें कि इसे लगाते हुए आप कंजूसी ना करें बल्कि ज्यादा- ज्यादा लगाएं. इसकी एक लेयर बन जाए. अब लगाएं कलर. पैट्रोलियम जेली पर कलर नहीं होगा. इस वजह से उस जगह की आपकी त्वचा पर नेल कलर नहीं लग पाएगा. ध्यान रखें कि पेट्रोलियम जेली नाखून पर नहीं लगे वरना नेल पॉलिश का लुक खराब हो सकता है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments