बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए एक बार जरूर ट्राई करें ये फेस पैक, नहीं जाना पड़ेगा पार्लर

कल्याण आयुर्वेद- खूबसूरत, बेदाग और निखरी त्वचा हर कोई पाना चाहता है. इसके लिए महिलाएं अक्सर पार्लर जाकर फेशियल करवाती है. इसके अलावा कई महिलाएं घर पर ही कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. परंतु यह उनकी त्वचा को फायदा की जगह नुकसान पहुंचाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको अनार के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल करने के बाद आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए एक बार जरूर ट्राई करें ये फेस पैक, नहीं जाना पड़ेगा पार्लर

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

अनार में विटामिन, लवण और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इस बात से तो आप सभी वाकिफ हैं. अनार खाने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है और खून भी साफ होता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनार के इस्तेमाल से आप गोरी और निखरी त्वचा पा सकते हैं. सिर्फ गोरी और निखरी त्वचा ही नहीं बल्कि बेदाग त्वचा भी पा सकते हैं. अनार एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसके जरिए आप अपने उम्र से कम लग सकती हैं तो आइए जानते हैं अनार के कुछ फेस मास्क के बारे में.

दही और अनार का फेस पैक- दही को चेहरे पर लगाने से चेहरा खिला-खिला रहता है. यदि आपकी स्किन में दाग धब्बे हैं तो यह आपके लिए जबरदस्त फेस पैक है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है सिर्फ आपको अनार के बीजों की जरूरत है. अब इन बीजों को अच्छी तरह पीस लें और उसमें दही मिला लें. दही मिलाकर एक अच्छा सा पेस्ट तैयार कर लें. इसे पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूखने दें. जब यह सूख जाए तो चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो दें.

ग्रीन टी और अनार का फेस पैक- ग्रीन टी जितना फायदेमंद होता है उतना ही अच्छा हमारे चेहरे के लिए भी होता है. अक्सर डिफरेंट प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से चेहरे पर दाग धब्बे आ जाते हैं. इन्हें हटाने के लिए ग्रीन टी बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि ग्रीन टी और अनार दोनों में ही एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं और चेहरे पर इसके इस्तेमाल से काफी समय तक फ्रेशनेस बनी रहती है.

अनार तथा शहद का फेस पैक- यह दोनों ही एक ऐसा कॉन्बिनेशन है जिसे खाने और लगाने से हर तरह के त्वचा के लोगों के लिए फायदेमंद होता है. इस्तेमाल के लिए अनार के बीच का अच्छा पेस्ट तैयार कर लें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. इसे पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं. इसके बाद इसे सूखने दें और सूखने के बाद से गुनगुने पानी से धो लें चेहरा निखर जाएगा.

नींबू और अनार का पेड़- एक तरफ विटामिन सी से भरपूर सेहत और सौंदर्य का खजाना होता है तो वहीं दूसरी तरफ अनार में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होती है. अगर आप इन दोनों से प्रोडक्ट को मिला दे तो एक शानदार फेसपैक बनेगा जो चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में जरूर बताइए और अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक करना शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments