एक छोटा सा तुलसी का पत्ता चमका सकती है आपकी किस्मत, जानें कैसे करें टोटका

ज्योतिष शास्त्र- तुलसी एक पूजनीय पौधा होता है जो ज्यादातर हिंदू घरों में देखा जाता है. लोग तन, मन, धन से तुलसी के पौधे की सेवा करते हैं, पूजा करते हैं, यह घर में होने से ना सुख- शांति देता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है बल्कि तुलसी औषधीय गुणों से भी भरपूर होता है. तुलसी से कई रोगों को दूर करने में मदद मिलती है. वही साधारण सा सर्दी- जुकाम होने पर तुलसी की चाय पीना बहुत ही फायदेमंद होता है. यह तुरंत ही हमारे शरीर पर असर दिखाता है. लेकिन यदि इससे टोटका भी किया जाए तो लाभदायक होता है. इससे किस्मत चमक सकती है?

एक छोटा सा तुलसी का पत्ता चमका सकती है आपकी किस्मत, जानें कैसे करें टोटका

चलिए जानते विस्तार से-

* यदि आप व्यापार कर रहे हैं और आपका व्यापार सही नहीं चल रहा है तो तुलसी के पत्तों को 3 दिन तक पानी में रख दें. फिर पानी को अपने व्यापार स्थल, फैक्ट्री, कारखाने या फिर दुकान के दरवाजे पर छिड़क दें. ऐसा करने से व्यापार में चल रही मंदी दूर हो जाती है. 

* शनिवार के दिन गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 तुलसी के पत्ते और केसर के मिला लें और इनको पिसवाने के लिए दे आयें. ऐसा करने से आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी साथ ही घर परिवार में सुख- शांति का भी वास होगा.

* यदि आप प्रतिदिन सुबह-शाम तुलसी के पौधे की सेवा करते हैं, दीपक जलाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है जिससे आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती है.

* यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो गुरुवार को तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. साथ ही सोमवार के दिन सुबह- सुबह सफेद कपड़े में तुलसी के 16 बीजों को ऑफिस की मिट्टी में दबा दें. ऐसा करने से आपकी इनकम का स्रोत बढ़ जाता है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलती है.

* तंत्र शास्त्र के अनुसार तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है. इसलिए आप अपने पर्स या अलमारी में तुलसी का एक पत्ता रख लें. यह पैसों को अपनी ओर आकर्षित करता है. साथ ही आप जहां पैसों का लेखा- जोखा लिखते हो वहां तुलसी का पत्ता रख दें. ऐसा करने से कभी धन-धान्य की कमी नहीं होगी.

नोट- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिष की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments