बाहर से ही नहीं अंदर से भी निखरेगी त्वचा, डाइट में शामिल करें ये 3 ब्यूटी ड्रिंक्स

कल्याण आयुर्वेद- खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा हर महिला को पसंद होती है. हर महिला यह चाहती है कि इसकी स्किन ग्लो करते रहें. इसके लिए वे बहुत सारे प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं. परंतु यह स्किन पर सिर्फ बाहरी निखार लाता है और इसकी कुछ दिनों के लिए ग्लो करने लगता है. परंतु फिर वही पहले जैसा हो जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको 3 घरेलू ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिनका सेवन करने से आपकी त्वचा बाहर से ही नहीं बल्कि अंदर से भी निखर जाएगी.

बाहर से ही नहीं अंदर से भी निखरेगी त्वचा, डाइट में शामिल करें ये 3 ब्यूटी ड्रिंक्स

तो आइए जानते हैं उन 3 ड्रिंक्स के बारे में-

पहला ड्रिंक- इसे बनाने के लिए आपको गाजर, चुकंदर की जरूरत पड़ेगी. इन्हें अच्छी तरह धोए और इन के ऊपरी और निचले हिस्से को काट लें. अब आप इन के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. जूसर लें उसमें गाजर चुकंदर के टुकड़ों के आंवला भी डालें. इसे ब्लेंड कर लें, अब आप इसे छानकर पिए आप चाहे तो इसमें स्वाद के लिए नमक भी डाल सकते हैं.

दूसरा ड्रिंक- इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको एलोवेरा चाहिए. सबसे पहले इसे अच्छे से धो लें. इसके आसपास वाले भाग को काट लें. इसका छिलका निकाल लें. इसका गुदा निकाले और जूसर में इसे ब्लेंड कर लें. अब आप इसे पीने में थोड़ा कड़वा लगेगा. लेकिन इसकी मदद से इसका गुदा निकाले और जूसर में इसे ब्लेंड कर लें. अब आप इसे पीने में थोड़ा कड़वा लगेगा. लेकिन इसकी मदद से आपकी त्वचा के साथ-साथ वजन घटाने में भी मदद मिलेगा.

तीसरा ड्रिंक- इसे बनाने के लिए आप अनार के दाने ले इन दोनों को जीवन में डालकर पीस लें. इसमें शहद भी मिलाएं. आप चाहे तो काला नमक भी मिला सकते हैं. अब आप इसमें थोड़ा सा पानी डालने से अच्छे से मिक्स करके ब्लेंड कर लें और इसे पिए.

इन ब्यूटी ड्रिंक्स के फायदे-

* त्वचा ग्लोइंग और हेल्दी बनेगी.

* स्किन नहीं होगी खराब.

* त्वचा को मिलेंगे पूरे पोषक तत्व.

* स्किन बनेगी अंदर से खूबसूरत.

* स्किन हाइड्रेट होगी तथा लंबे समय तक त्वचा चमकती रहे.

* कील- मुंहासे, दाग- धब्बे झुर्रियां दूर होंगी.

* आंखों के नीचे के काले घेरे दूर होंगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments