वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र- कई बार ऐसा होता है कि घर के वास्तु खराब होने की वजह से जिंदगी में परेशानियां आ जाती है. घर में तनाव युक्त वातावरण रहता है और आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं रहती है तो इसका मतलब है कि आपके घर में कहीं ना कहीं वास्तु दोष है. आज के इस पोस्ट में हम आपको उपाय बताएंगे जिसे करने से आपकी हर परेशानी का समाधान हो जाएगा.

वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर करें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

* वैसे तो घर की हर चीज मायने रखती है, लेकिन सबसे ज्यादा मुख्य दरवाजा महत्वपूर्ण होता है. यहीं से हमेशा सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इसलिए अपने घर के दरवाजे को हमेशा साफ-सुथरा रखें और शाम के वक्त कभी भी अंधेरा ना रखें और घर के दरवाजे के सामने कभी भी जूते- चप्पल रखने की जगह ना बनाएं. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

* वास्तु के अनुसार घर में गेट पर कभी भी किसी पेड़ या खंबे की छाया नहीं पड़नी चाहिए, घर का मुख्य द्वार कभी भी मकान के मध्य में नहीं होना चाहिए. वास्तु में इसे अशुभ माना गया है.

* घर का दरवाजा हमेशा अंदर की तरफ खुलना चाहिए, इसके खुलते ही किसी प्रकार की कोई सीढ़ी नहीं होनी चाहिए घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो इसके लिए आप यह उपाय कर सकते हैं.

8 घर पर सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करना चाहते हैं तो इसके लिए घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाएं और दीवार पर पादुका दर्पण स्थापित करें.

* घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए विंड चाइम को जरूर लगाएं. घर के मेन गेट पर लाल किताब बांध दें जिससे कि घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश ना हो.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments