लंबे और घने बाल चाहिए तो हफ्ते में केवल दो बार लगा लें यह हेयर पैक, फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद- सुंदर, घने और मुलायम बाल हर लड़की की चाहत होती है, मगर धूल, मिट्टी और गलत जीवनशैली के कारण बालों को सही पोषण नहीं मिलता है. जिस कारण बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं. साथ ही रूखे, बेजान आदि समस्याएं होने लगती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको एक हेयर पैक के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करने से आपके बाल लंबे, घने और सुंदर भी बनेंगे.

लंबे और घने बाल चाहिए तो हफ्ते में केवल दो बार लगा लें यह हेयर पैक, फिर देखें कमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

इस तरह बनाए हेयर पैक- इसे बनाने के लिए 4 बड़े चम्मच नारियल तेल तथा एक बड़ा चम्मच ताजे नींबू का रस की जरूरत है.

एक कटोरी में हल्का गर्म नारियल तेल और उसमें नींबू का रस मिलाएं. उंगलियों की मदद से स्कैल्प पर लगाते हुए पूरे बालों पर लगाएं. 5 से 10 मिनट मसाज करें तथा आधे घंटे तक ऐसे ही रहने दें. उसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. अच्छे रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में दो बार लगाएं.

इस हेयर पैक को लगाने के फायदे-

एक शोध के अनुसार इसका इस्तेमाल करने से रूखे बेजान बालों को पोषण मिलता है. साथ ही यह बालों के लिए आवश्यक प्रोटीन देता है ऐसे में बालों की ग्रोथ होने में मदद मिलती है.

नारियल तेल नेचुरल रंग को बरकरार रखने में मदद करता है. ऐसे में इस तेल को लगाने से समय से पहले बाल सफेद होने की परेशानी नहीं होगी.

बालों की खोई हुई चमक वापस आएगी तथा बाल सुंदर, मुलायम और शाइनी नजर आएंगे.

पतले बालों से परेशान लड़कियों के लिए यह हेयर पैक बहुत अच्छा है. यह बालों को जड़ों से पोषण देता है और इन्हें घना और लंबा बनाने में मदद करता है. साथ ही बाल जड़ से मजबूत होते हैं.

इसके अलावा यदि आपको दोमुंहे बालों की समस्या है तो वह भी इसे लगाने से दूर हो जाएगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments