लक्ष्मी जी को प्रसन्न करेंगे ये सरल उपाय, नहीं होगी धन की कमी

ज्योतिष शास्त्र- धन के बिना घर की गृहस्थी नहीं चलती, धन की देवी लक्ष्मी माता को माना गया है इसलिए सभी लोग उनकी कृपा पाने के लिए उपाय करते रहते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ आसान उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करके आप माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करेंगे ये सरल उपाय, नहीं होगी धन की कमी

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

शुक्रवार को खरीदे लोहे का ताला- पहला उपाय यह है कि शुक्रवार को आप लोहे का ताला खरीदें. ताले को ना तो आप खोलें और नहीं दुकानदार से खुलवाए, बिना खोले रात में अपने कमरे के कोने में इसे रख दें. शनिवार को उसे बिना खोले मंदिर में छोड़ आएं, ऐसा माना गया है कि जब उस ताले को कोई खोलेगा तो आपकी किस्मत भी खुलेगी.

9 कौड़िया और तांबे का सिक्का रखें- दूसरे उपाय के लिए नौ कौड़ियों तथा तांबे का सिक्का तिजोरी में रखें. माना गया है कि ऐसा करने से धन की कमी नहीं होती है. इसके अलावा नियमित रूप से केले के पेड़ में जल देने और घी का दीप जलाने से धन का अभाव नहीं रहता है.

जौ- यदि बहुत ज्यादा धन की कमी महसूस हो रही है तो रात को सोते समय अपने पलंग के नीचे किसी पात्र में जौ रख लें. सुबह उठकर या तो किसी पशु को खिला दें या फिर किसी जरूरतमंद को इसे दान कर दें. इससे धन का अभाव नहीं रहता है प्रत्येक शनिवार को रोटी में घी लगाकर जरूरतमंद को खिलाने से धन संबंधित समस्या भी दूर होती है.

काली मिर्च का उपाय- काली मिर्च के 5 दाने लें और उसे 7 बार फिर से उतारकर 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक दें और पांचवा दाना आकाश की ओर, मान्यता है कि ऐसा करने से आकस्मिक धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments