मर्दाना ताकत बढ़ाने के 11 अचूक घरेलू उपाय, सभी उपाय 100% है कारगर

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के लाइफस्टाइल में और नियमित खान- पान, रहन- सहन में बदलाव और कुछ गलत आदतों की वजह से युवा वर्ग के लोगों में अक्सर मर्दाना शक्ति की कमी हो जाती है. अगर आप मर्दाना कमजोरी से जूझ रहे हैं और इसे दूर करने के उपाय खोज रहे हैं तो आज इस लेख के माध्यम से आपको इसका जवाब मिल जाएगा. कुछ लोग मर्दाना कमजोरी की वजह से अपनी बीवी या गर्लफ्रेंड को खुश नहीं कर पाते हैं या शादी करने से कतराते हैं तो अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई बार कुछ अंदरूनी या बाहरी कारणों से मर्दाना शक्ति में कमी आ जाती है. जो उन पुरुषों के लिए चिंता का विषय बन जाता है कई बार पुरुषों में पाई जाने वाली सारी कमजोरियां मर्दाना कमजोरी की कमी बन जाती है. कुछ शरीर से जुड़ी कमजोरियां जैसे स्वप्नदोष, शीघ्रपतन आदि ऐसी समस्याएं होती है जो मन पर नियंत्रण ना रख पाने की वजह से होती है. तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. जिसके नियमित प्रयोग करने से मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने में मददगार साबित होगा.



तो चलिए जानते हैं मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने का घरेलू उपाय-
1 .चना-
मर्दाना ताकत बढ़ाने के 11 अचूक घरेलू उपाय, सभी उपाय 100% है कारगर
अगर आप का धातु पतला हो या कम बनता है तो चना आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए एक चीनी मिट्टी के बर्तन में रात को चने भिगोकर रख दे. फिर सुबह इन चनों को अच्छी तरह चबा- चबा कर खाएं. चना आपको उतना ही खाना है जितना आप आसानी से पचा सकते हैं. उसके बाद जिस चीनी मिट्टी के बर्तन में आपने चने को भिगोए थे उस पानी को ऊपर से पी ले. इस तरह नियमित करने से मर्दाना शक्ति इजाफा होगा.
2 .लहसुन-
मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने के लिए लहसुन भी आपके लिए मददगार साबित होगा. इसके लिए रोजाना सुबह खाली पेट दो लहसुन की कलियां चबाकर और थोड़ा सा पानी पिए आप इसे रात को सोने से पहले भी प्रयोग कर सकते हैं.
3 .आंवला-
आंवला पेट के पाचन शक्ति के लिए ही नहीं बल्कि आप की मर्दाना शक्ति को बढ़ाने में भी बेहद फायदेमंद है. इसके लिए आंवले को सुखाकर पीसकर पाउडर बना लें. अब इस पाउडर में बराबर मात्रा में मिश्री का पाउडर मिलाएं और इसे सुरक्षित रख लें. रात को सोने से पहले एक चम्मच चूर्ण का पानी के साथ प्रतिदिन सेवन करें .इसके नियमित सेवन से मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होगी.
4 .केला-
केले का नियमित सेवन करना मर्दाना ताकत बढ़ाने का एक अच्छा उपाय है. इसके लिए प्रतिदिन सुबह केला खाकर दूध पिए. 
5 .अजवाइन-
घर के किचन में उपयोग होने वाली अजवाइन की पत्तियां पुरुष के लिए बहुत फायदेमंद चीज होती है. स्वप्नदोष की समस्या होने पर अजवाइन की पत्तियों का रस और शहद मिलाकर चाटने से यह समस्या दूर हो जाती है. अगर अजवाइन की पति या ना मिले तो अजवाइन का पाउडर आधा चम्मच शहद के साथ सुबह खाली पेट सेवन करने से स्वप्नदोष की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है. 
6 .प्याज-
रोजाना किचन में भोजन को साथ बनाने वाला प्याज मर्दाना शक्ति बढ़ाने का बेहतर उपाय है. इसके लिए सफेद प्याज का रस शहद और अदरक का रस अच्छी तरह मिला लें. अब इस मिश्रण को लगातार एक महीने तक सुबह खाली पेट लेने से नपुंसकता दूर होकर मर्दाना शक्ति की प्राप्ति होती है. नियमित रूप से कच्चे प्याज का सेवन स्वप्नदोष की समस्या दूर करता है अगर प्रतिदिन सलाद के रूप में प्याज का इस्तेमाल किया जाए तो पुरुषों को बहुत लाभ प्राप्त होता है.
7 .मेथी-
मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने के लिए मेथी भी मददगार होता है. इसके लिए दो चम्मच मेथी का जूस लेकर इसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं और रात को सोने से 30 मिनट पहले प्रतिदिन इसका सेवन करें. इस समस्या से बहुत जल्दी ही आराम मिलेगा.
8 .उड़द-
मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने के लिए उड़द रामबाण दवाई है उड़द के लड्डू, उड़द की दाल या दूध में बनाए हुए की खीर का सेवन करने से धातु में बढ़ोतरी होती है और संभोग शक्ति बढ़ती है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जिनकी पाचन शक्ति अच्छी हो उन्हें ही उड़द का सेवन करना चाहिए.
9 .तालमखाना-
तालमखाना ज्यादातर धान के खेतों में पाया जाता है. जिसके सेवन करने से धातु के पतले पर शीघ्रपतन, स्वप्नदोष, शुक्राणुओं की कमी को दूर करने में मददगार होता है. इसके लिए तालमखाना के बीज को पीसकर पाउडर बना लें. इस पाउडर को 3 ग्राम की मात्रा में दूध के साथ सेवन करने से बहुत जल्दी लाभ होता है.
10 .तिल का तेल-
तिल का तेल भी इस समस्या को दूर करने के लिए रामबाण की तरह काम करता है. तिल का तेल थोड़ी मात्रा में लें. अब उतने ही मात्रा में लौकी का जूस भी ले लें और इसे अच्छी तरह मिला लें. अब इस मिश्रण को रात को सोने से पहले अपने सिर से लेकर पैर तक मसाज करें. यह एक बहुत प्रभावी और असरदार उपाय है. जो बिना किसी खास खर्च के आपको इस समस्या से निजात दिलाने में मददगार है.
11 .बादाम-
बादाम तो सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. जिसका सेवन हर कोई कर सकता है. लेकिन अगर नियमित रूप से बादाम का सेवन प्रतिदिन किया जाए तो मर्दाना शक्ति को शक्तिशाली बनाने में बहुत मददगार है.
हम उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी.अगर अच्छी लगी हो तो लाइक,शेयर करें.
आपका दिन शुभ हो.

Post a Comment

0 Comments