घर के आस-पास भी हो ये 3 पेड़ तो तुरंत हटा दें, वरना करना पड़ सकता है आर्थिक तंगी का सामना

वास्तु शास्त्र- घर के आस-पास पेड़- पौधे लगाना फायदेमंद माना जाता है. ऐसा करने से हरियाली तो बनी ही रहती है साथ ही वातावरण भी शुद्ध रहता है. लेकिन कुछ ऐसे पेड़- पौधे होते हैं जिन्हें लगाने से हमारे घर में सुख- शांति खत्म हो जाती है. इसलिए अगर आपके घर के आसपास भी कुछ गलत पौधे लगे हैं तो उसके कारण आपका भाग्य साथ नहीं दे सकता है. आपके जीवन में खुशहाली कम हो सकती है और घर में आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है.

घर के आस-पास भी हो ये 3 पेड़ तो तुरंत हटा दें, वरना करना पड़ सकता है आर्थिक तंगी का सामना

तो चलिए जानते हैं कौन से 3 पेड़ है जिसे घर के आसपास भी नहीं लगाना चाहिए-

1 .बेर का पेड़- घर के आस-पास बेर का पेड़ होना अशुभ माना जाता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. अगर आपके घर के आसपास या घर में बेर का पेड़ है तो इसे आपको हटा देना चाहिए. इसके अलावा अगर बेर का पेड़ घर के आसपास या घर में होता है तो घर का विकास रुक जाता है.

2 .खजूर का पेड़- इस पेड़ को घर में लगाने से कुछ ही लोगों को लाभ मिलता है. लेकिन घर में खजूर का पेड़ लगाने से आपके जीवन में आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए खजूर का पेड़ भी आपको अपने घर के आस-पास या घर में कभी भी नहीं लगाना चाहिए.

3 .बांस का पेड़- आप लोग अच्छी तरह से जानते होंगे कि बांस हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पेड़ों में से एक है क्योंकि यह मनुष्य के जन्म से लेकर मृत्यु तक जरूरत पड़ती रहती है. अनेक प्रकार के शुभ कार्यों में भी बांस की आवश्यकता होती है. लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के आसपास या घर में कभी भी बांस का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. इसे अशुभ माना जाता है, इसे लगाने से मनुष्य के जीवन में विभिन्न प्रकार के कष्ट और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

Post a Comment

0 Comments