40 की उम्र में भी दिखना चाहती हैं 25 की तरह जवान तो प्रतिदिन एक कप गर्म पानी के साथ पिएं यह चीज

कल्याण आयुर्वेद- लड़का हो या लड़की हर किसी की चाहत होती है कि वह अधिक उम्र तक जवां और खूबसूरत नजर आए. लेकिन आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव और वातावरण में धूल कणों का होना इत्यादि के कारण चेहरे पर कई तरह के दाग- धब्बे, झाइयां और रिंकल्स हो जाते हैं जो उन्हें बुरा बना देती है.

40 की उम्र में भी दिखना चाहती हैं 25 की तरह जवान तो प्रतिदिन एक कप गर्म पानी के साथ पिएं यह चीज

ऐसे में लोग अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए कई तरह की उपाय करते रहते हैं. ज्यादा कर लो ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो तत्काल तो उन्हें सुंदर दिखने में मदद कर देती है. लेकिन कई बार नुकसानदायक भी साबित होती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका सेवन रोजाना गर्म पानी के साथ किया जाए तो आपकी तरह खूबसूरत और जवां बने रह सकते हैं.

जी हां, हम बात कर रहे हैं ग्रीन टी की. अक्सर लोग ग्रीन टी को अपने हेल्थ और मोटापे से जोड़ते हैं लेकिन ग्रीन टी आपके सेहत के साथ-साथ त्वचा पर भी असर डालती है. आपके त्वचा के लिए ग्रीन टी किसी वरदान से कम नहीं होती है. यह न सिर्फ आपके चेहरे को दमकता निखार देती है बल्कि चेहरे को साफ रखने में मदद करती है.

प्रतिदिन दो कप ग्रीन टी ना सिर्फ आपके बॉडी को फिट रखने का काम करती है बल्कि आपकी त्वचा को भी झाइयों से मुक्त रखेगी. अगर आपकी त्वचा पर समय से पहले ही झाइयां आ गई है तो ग्रीन टी आपके चेहरे पर निखार लाती है. साथ ही आपके चेहरे को चमकदार बनाती है.

प्रतिदिन धूप और धूल के कारण आपके चेहरे पर यूवी किरणें भी बुरी तरह से प्रभाव डालती है. यूवीरेज से आपका चेहरा बहुत ही डल और बुझा हुआ दिखने लगता है. ग्रीन टी आपके चेहरे की यूवी रेज प्रोटेक्ट भी करती है और आपके चेहरे पर ग्लो लाती है.

बहुत से लोगों के चेहरे पर उम्र से ज्यादा उम्र दिखने लगती है तो ऐसे में भी ग्रीन टी पीना फायदेमंद होता है क्योंकि ग्रीन टी झाइयों और एजिंग से बचाने के लिए काफी मददगार होता है.

ग्रीन टी के पैकेट को इस्तेमाल करने के बाद उसे फेंके नहीं बल्कि जब ठंडा हो जाए तो उसे अपने आंखों पर रखें कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स भी दूर हो जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments