शरीर में दिख रहा है ये 5 लक्षण तो समझ जाए कोरोनावायरस कर रहा है फेफड़ों को डैमेज

कल्याण आयुर्वेद- कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है यह थमने का नाम ही नहीं ले रहा है कि ऐसे में कोरोनावायरस लाखों-करोड़ों लोगों की जान भी ले चुका है. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे 5 लक्षण के बारे में बताएंगे जो अगर आपके शरीर में नजर आ रहा है तो इसका मतलब यह है कि कोरोनावायरस आपकी फेफड़ों को डैमेज कर रहा है.

शरीर में दिख रहा है ये 5 लक्षण तो समझ जाए कोरोनावायरस कर रहा है फेफड़ों को डैमेज

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

कोविड न्यूमोनिया- कोविड-19 न्यूमोनिया सबसे अधिक जटिलताओं में से एक है. जब कोई व्यक्ति वायरस से संक्रमित होता है तो यह फेफड़ों की दीवारों को रोकता है और अंगों को रक्त की आपूर्ति कम कर देता है.

छाती में दर्द- आपको बता दें छाती में दर्द होना हृदय रोगियों का लक्षण होता है लेकिन अब यह कोरोनावायरस का लक्षण भी बन चुका है. इसलिए अनदेखा करना सही नहीं है यदि आपको अपने शरीर में यह लक्षण नजर आए तो आपको डॉक्टर से मिलना चाहिए.

खांसी- खांसी कोरोना का सबसे बड़ा लक्षण है जो शुरू से ही देखा जा रहा है यदि आपको लगातार खांसी की समस्या है और इलाज के बाद भी यह ठीक नहीं हो रहा है तो हो सकता है कि यह कोरोनावायरस का लक्षण हो इसे अनदेखा ना करें.

खून के थक्के- यह वायरस शरीर के खून पर भी अपना असर डाल सकता है जिसके कारण आपको हाई या लो ब्लड प्रेशर की समस्या भी हो सकती है यह खून के थक्के में परिवर्तित कर सकता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments