खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे फूलों से बने ये फेस पैक, लड़कियां जरूर जानें

कल्याण आयुर्वेद- फूलों का कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. इन्हें पूजा में चढ़ाए जाते हैं, इसके अलावा घर की सजावट में भी काम आते हैं, यह बालों को सजाने के लिए भी प्रयोग किए जाते हैं. परंतु क्या आप जानते हैं कि यह हमारी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में बहुत मदद करते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको फूलों से बने फेस पैक के बारे में बताएंगे. जिसका इस्तेमाल करने से आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी.

खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे फूलों से बने ये फेस पैक, लड़कियां जरूर जानें

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

गेंदे के फूलों का फेस पैक- ऑयली फेस पैक के लिए आप गेंदे के फूलों का पेस्ट तैयार करें. इसमें एक बड़ा चम्मच दही, आधा चम्मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच गुलाबजल डाल लें. सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद गर्दन और चेहरे पर इसे अच्छी तरह से लगाएं और जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें.

गुड़हल के फूलों का फेस पैक- त्वचा पर उम्र का प्रभाव हावी न हो और झुर्रियां दूर रहे इसके लिए आप गुड़हल के फूलों का फेस पैक तैयार कर सकते हैं. इसके लिए गुड़हल के फूल की पंखुड़ियों को उबालें फिर इन्हें महीन पीसकर इनका पेस्ट तैयार करें. इसके बाद इसमें कुछ बूंदे शहद की मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें. कुछ देर बाद इसे सादे पानी से धो लें.

गुलाब का फेस पैक- जो लोग कील- मुहांसों से परेशान है उनके लिए गुलाब के फूलों और चंदन का फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. इसके साथ ही यह चेहरे पर ग्लो भी लाता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच गुलाब जल में आधा चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां का पाउडर और इन्हें मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments