मर्दाना कमजोरी को जड़ से कैसे खत्म करें? जानें विस्तार से

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पोषक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव आदि के कारण पुरुष अक्सर कमजोरी की शिकायत करते हैं जिसका प्रभाव न सिर्फ शारीरिक पड़ता है बल्कि यौन क्षमता को प्रभावित करता है. ज्यादातर लोग कई तरह की ताकत की दवाइयों का सेवन करना शुरू कर देते हैं तो कई लोग सेक्स वर्धक दवाइयों का सेवन करते हैं. लेकिन यह स्थाई समाधान नहीं है.

मर्दाना कमजोरी को जड़ से कैसे खत्म करें? जानें विस्तार से

यदि मर्दाना कमजोरी को जड़ से खत्म करने के लिए दवाई की खोज कर रहे हैं तो आपको आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन करना अधिक फायदेमंद होगा. क्योंकि यह शरीर को बिना हानि पहुंचाए समस्या को खत्म करने की शक्ति रखती है. आयुर्वेदिक दवा जड़ी- बूटियों का मिश्रण होता है जो समस्या को जड़ से खत्म करता है.

तो चलिए जानते हैं मर्दाना कमजोरी दूर करने के आयुर्वेदिक उपाय-

अश्वगंधा- अश्वगंधा के चूर्ण का प्रतिदिन दूध के साथ सेवन करने से पुरुषों का वीर्य निर्दोष बनता है और गाढ़ा होता है इसके नियमित सेवन करने से संभोग शक्ति बढ़ती है.

शिलाजीत- यौन क्षमता की समस्याओं को दूर करने के लिए शिलाजीत का प्रयोग आयुर्वेद में पुराने जमाने से ही किया जाता रहा है. यह पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ाने में बहुत ही गुणकारी औषधि है. इसकी नियमित दूध के साथ सेवन करने से यौन क्षमता में वृद्धि होती है एवं यौन संबंधित कोई भी समस्या आने पर दूर करती है.

सफेद मूसली- सफेद मूसली में इसबगोल, कौंच के बीज और गोखरू को बराबर मात्रा में मिलाकर दूध के साथ सेवन करना पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद होता है. क्योंकि इसके सेवन से वीर्य गाढ़ा बनता है एवं यौन क्षमता में सुधार आता है.

लहसुन का सेवन- नियमित रूप से लहसुन की कुछ कर्मियों को छीलकर पीसकर शहद मिलाकर सेवन करना काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए सबसे पहले लहसुन की कलियों को छीलकर शहद मिलाकर कांच की शीशी में रख दें. कुछ समय तक उसे ऐसे ही रहने दें. अब 2 कलियों को सुबह खाली पेट नियमित रूप से इसका सेवन करें. इसके सेवन से शीघ्रपतन की समस्या से जल्द छुटकारा मिल जाता है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments