गर्मियों में पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस तरह करें दूध और शहद का इस्तेमाल

कल्याण आयुर्वेद- गर्मियों में त्वचा को ग्लोइंग और हाइड्रेटिंग रखने के लिए शहद और दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह दोनों चीजें किचन में आसानी से मिल जाती हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको शहद और दूध का इस्तेमाल करके फेस पैक बनाने और इसका इस्तेमाल करने के बारे में बताएंगे.

गर्मियों में पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस तरह करें दूध और शहद का इस्तेमाल

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

दूध में लैक्टिक एसिड होते हैं जो त्वचा के डेड सेल्स को हटाकर चेहरे का निखार बढ़ाने का काम करते हैं. शहद स्कीन के पीएच को मेंटेन करने का काम करता है. आइए जानते हैं दूध और शहद का इस्तेमाल करके किस प्रकार हम त्वचा को ग्लोइंग बना सकते हैं ?

शहद और दूध दोनों फ्लेंजेस एजेंट की तरह काम करता है और मुहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को दूर करता है. यह त्वचा में क्लींजर की तरह काम करता है. इसके लिए आप एक चम्मच दूध में दो चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक लगाएं और फिर ठंडे पानी से साफ कर लें. त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए टोनर का इस्तेमाल करें.

दूध में कॉलेजन, प्रोटीन होता है जो आपकी त्वचा को जवान रखने में मदद करता है. शहद और दूध में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो त्वचा को जवान बनाए रखने में मदद करते हैं. इसके लिए आप शहद और दूध को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें.

त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए शहद दूध और ओट्स मिलाकर फेस और बॉडी स्क्रब तैयार करें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. मसाज करने से आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग नजर आएगी.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments