इंस्टेंट ग्लो पाना चाहते हैं तो चेहरे पर लगाएं ये नेचुरल चीजें, होगा कमाल का फायदा

कल्याण आयुर्वेद- यदि आपको पार्टियां, फंक्शन में जाना है तो मेकअप करने से पहले इंस्टेंट ग्लो फेस मास्क का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे नेचुरल फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा दमकता हुआ दिखेगा. आप किसी भी फंक्शन में शामिल होने की आधे घंटे पहले यह उपाय आजमाएं और आपका चेहरा खिल उठेगा.

इंस्टेंट ग्लो पाना चाहते हैं तो चेहरे पर लगाएं ये नेचुरल चीजें, होगा कमाल का फायदा

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

टमाटर- कच्चे टमाटर को पीसकर इसे अच्छी तरह अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह अप्लाई करें. अगर आप चाहे तो टमाटर को दही में मिलाकर भी लगा सकती है. इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. आपको अपने चेहरे पर निखार नजर आएगा.

आटे का चोकर और गुलाब जल- कभी-कभी चेहरे पर मौजूद डेड स्किन की वजह से चेहरा डल लगने लगता है ऐसे में आप गुलाब जल को आटे के चोकर के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आप इसे स्क्रब के तरह इस्तेमाल करें.

एलोवेरा जेल और हल्दी- आप एलोवेरा जेल में थोड़ी सी हल्दी डालकर चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें. आपको चेहरे को अच्छी तरह धोना है जिससे कि चेहरे पर कोई पीलापन ना रहे.

चावल का आटा और दही- चावल के आटे को नेचुरल व्हाइटनर की तरह माना जाता है. आप चावल के आटे में दही मिलाकर लगाएं. इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments