इन घरेलू नुस्खों से हटाए चेहरे के अनचाहे बाल, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

कल्याण आयुर्वेद- वैसे तो हमारे शरीर के हर हिस्से पर बाल होते हैं. लेकिन कुछ जगह के बाल हमारी खूबसूरती पर दाग साबित होते हैं. जिनमें चेहरा सबसे ज्यादा अहम है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अनचाहे बाल घर बैठे हटा सकते हैं.

इन घरेलू नुस्खों से हटाए चेहरे के अनचाहे बाल, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

बेसन- अगर आपके चेहरे यानी माथे, कानों के पास और होंठ के ऊपरी भाग में ज्यादा बाल है तो इसके लिए आप रोजाना दो-तीन बार बेसन में एक चुटकी हल्दी और पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं. फिर बाल वाली जगह पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के हाथों से निकाल दें.

हल्दी- हल्दी एंटीबायोटिक और एंटीफंगल गुणों से भरपूर है जो हमारी सेहत का ख्याल रखने के साथ ही चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में मदद करता है. हल्दी की मदद से आप अपने अनचाहे बालों को हटा सकते हैं. इसके लिए हल्दी को बेसन के साथ मिलाकर लगाने से चेहरे के अनचाहे बाल हटते हैं और उनकी ग्रोथ भी कम होती है.

नारियल का तेल- नारियल का तेल से शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है. अगर आपको अपने अनचाहे बालों को हटाना है तो इसके लिए नारियल तेल को गुनगुना करें और उसमें हल्दी पाउडर मिलाकर चेहरे के साथ हाथ और पैरों पर भी लगाएं. कुछ देर बाद हल्की मसाज से सारे अनचाहे बालों को हाथों से मसाज करते हुए हटाए.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments