टमाटर और चीनी से इस तरह करें स्क्रब, होगा कमाल का फायदा

कल्याण आयुर्वेद- चेहरे पर निखार लाने के लिए लड़कियां कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इसलिए आज के इस पोस्ट पर हम आपको घर में नेचुरल चीजों का यूज करके चेहरे को खूबसूरत बनने के उपाय बताएंगे.

टमाटर और चीनी से इस तरह करें स्क्रब, होगा कमाल का फायदा

तो आइए जानते हैं विस्तार से-

आज हम आपको टमाटर और चीनी का इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे. जिसके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बना पाएंगे.

पहला स्टेप- सबसे पहले गुलाब जल में नींबू के रस को मिलाएं. उसके बाद रूई से इस क्लींजर को लेकर फेस को साफ करें. जिसकी मदद से आपका चेहरे की गंदगी निकल जाएगी.

दूसरा स्टेप- टमाटर को हाफ करके इस पर चीनी लगाकर फेस पर मसाज करें, इस स्क्रब से डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जाते हैं और फ्रेस स्कीन रिमूव होती है. इससे कील, मुंहासे, डार्क सर्कल और मार्क्स भी खत्म होते हैं टमाटर और चीनी से 5 मिनट तक मसाज करें उसके बाद ठंडे पानी से धो लें.

तीसरा स्टेप- आधा टमाटर को कद्दूकस में करके इसमें एक चम्मच बेसन, हल्दी, मुल्तानी मिट्टी और दो चम्मच दूध मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए. उसके बाद फिंगर्टिप्स से 1 मिनट मसाज करके मुंह धो लें. इस फेशियल को हफ्ते में दो बार करने से इसके बेस्ट रिजल्ट आपको देखने को मिलेंगे.

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments